Move to Jagran APP

हिसार में कोरोना वैक्सीन लेने के 1 घंटे बाद बुजुर्ग की मौत, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

वैक्सीन लेने के बाद जब परिवार के सदस्य रामफल को घर लेकर गए तो घर जाते ही उन्हें चक्कर आने लगे। जिसके बाद रामफल शर्मा को पीएचसी सेंटर ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हांसी सिविल अस्पताल में ले लाया गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 07:14 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन लेने के बाद हुई मौत के मामले में पुलिस को जानकारी देते मृतक रामफल के स्वजन। - जागरण

हिसार/हांसी, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद बड़ाला गांव में एक 66 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग की अचानक मौत की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। बुजुर्ग की मौत के बाद मृतक के स्वजनों ने गंभीर आरोप लगाया है।

loksabha election banner

सिविल अस्पताल में पहुंचे मृतक रामफल शर्मा के स्वजनों ने बताया की वह वैक्सीन लेने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन आंगनबाड़ी वर्करों ने तरह-तरह की बातों से डराया था। वैक्सीन लेने के बाद जब परिवार के सदस्य रामफल को घर लेकर गए तो घर जाते ही उन्हें चक्कर आने लगे। इसके बाद रामफल शर्मा को पीएचसी सेंटर ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। हांसी सिविल अस्पताल में ले लाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी अस्पताल में पहुंच गई। स्वजनों ने मृतक के पोस्टमार्टम करवाने की मांग की है। सिविल अस्पताल प्रशासन की ओर से शव को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। यहां डाक्टरों का बोर्ड पोस्टमार्टम कर रिपोर्ट सौंपेगा।

आरोप- पेंशन और राशन बंद होने का दिखाया डर

मृतक के स्वजनों ने इस प्रकरण में गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वजनों का आरोप है कि गांव में आंगनबाड़ी वर्करों ने बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन की डोज न लेने पर पेंशन व राशन वितरण बंद हो जाने की बात कही थी, जिस कारण से बुजुर्ग काफी डरा हुआ था। बड़ाला गांव में स्थित पीएचसी सेंटर पर करीब दो बजे वैक्सीन लेने के बाद जैसे ही घर पहुंचा तो उसकी तबीयत खराब हो गई। 

हरकत में प्रशासन, सीएमओ पहुंचीं हांसी

कोरोना वैक्सीन से मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। शाम करीब साढ़े छह बजे हिसार सीएमओ रत्ना भारती हांसी सिविल अस्पताल में पहुंची। उन्होंने स्वजनो से बातचीत की और पूरे मामले की जानकारी ली। स्वजनों ने पोस्टमार्टम करवाने की मांग सीएमओ के समक्ष रखी।

हांसी में लगे रिकार्ड 264 लोगों को लगी वैक्सीन 

सिविल अस्पताल हांसी में एक दिन में रिकॉर्ड 264 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया गया। शहर के कई इलाकों से बुजुर्ग स्वेच्छा से वैक्सीन लेने पहुंचे। अस्पताल में 95 वर्षीय कौशल्या देवी वैक्सीन करवाने पहुंची। इसके अलावा काफी 90 वर्ष की आयु पार कर चुके बुजुर्ग वैक्सीन की पहली डोज लेने पहुंचे। उन्होंने वैक्सीन लेने के बाद अपने अनुभव भी लोगों से साझा किए। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः दादरी में पेड़ के नीेचे खाना खा रहे श्रमिकों पर मौत बन गिरी आसमानी बिजली, एक की गई जान, तीन घायल

यह भी पढ़ेंः रोहतक में महिला से दुष्कर्म के प्रयास के दोषी को साढ़े तीन साल की सुनाई सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.