Move to Jagran APP

'शाही' रैली के लिए सरकारी इमारतों की सुरक्षा बढ़ाई, जिले में धारा 144 लागू

जागरण संवाददाता, हिसार/ नारनौंद : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जींद रैली के लिए हिसार में

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 03:01 AM (IST)
'शाही' रैली के लिए सरकारी इमारतों की सुरक्षा बढ़ाई, जिले में धारा 144 लागू
'शाही' रैली के लिए सरकारी इमारतों की सुरक्षा बढ़ाई, जिले में धारा 144 लागू

जागरण संवाददाता, हिसार/ नारनौंद : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जींद रैली के लिए हिसार में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सीमाओं के साथ लगते क्षेत्रों में सरकारी इमारतों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी पार्टी की रैली को लेकर इतनी कड़ी सुरक्षा लगाई जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था इस प्रकार की गई है कि प¨रदा भी पर नहीं मार सकेगा। रैली के विरोध को देखते हुए प्रशासन हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है। एहतियात के तौर पर सरकारी इमारतों के पास भी पुलिस फोर्स को तैनात किया जा रहा है। आरएफ की एक महिला टुकड़ी को भी सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

prime article banner

वहीं, किसान संगठन 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाएंगे। इसको लेकर खुफिया तंत्र सक्रिय हो चुका है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जिलाधीश निखिल गजराज ने जिले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर धारा 144 लागू की है। इसकी अवहेलना करने के दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को जिले के सभी उपमंडलों, तहसीलों, ग्राम पंचायतों, नगर निकायों व सार्वजनिक स्थानों पर धारा 144 के नोटिस चस्पा करने के निर्देश देते हुए आमजन से आह्वान किया है कि वे इन आदेशों की पालना करते हुए प्रशासन के साथ सहयोग करें। उन्होंने कहा कि धारा 144 को तोड़ने वाले को भारतीय दंड स¨हता के सेक्शन 188 के तहत सजा हो सकती है।

चप्पे-चप्पे पर पहरा, फ्लैग मार्च निकाला

जींद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हुंकार रैली प्रदेश के इतिहास की सबसे हाई वोल्टेज रैली साबित हो रही है। पहली बाहर रैली की सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। जाट नेताओं द्वारा आंदोलन वापस लेने के बावजूद भी प्रशासन के अधिकारी सुरक्षा को हलके में ना लेकर चप्पे चप्पे पर पुलिस को तैनात कर सुरक्षा को चाक चौबंध करने में जुटे हुए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सीआरपीएफ, आरएफ व सीमा सुरक्षा बलों की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। सरकारी इमारतों के पास भी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। नारनौंद क्षेत्र को संवेदनशील मानते हुए प्रशासन ने यहां पर आरएएफ की महिला कंपनी को भी सुरक्षा के लिए लगाया गया है। महिला कंपनी ने कस्बे में फ्लैग मार्च किया।

खुफिया तंत्र सक्रिय, पल-पल की भेजी जा रही रिपोर्ट

भारतीय किसान संघर्ष समिति ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि वो अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाएंगे। इसको लेकर खुफिया तंत्र सक्रिय हो चुका है और किसान नेताओं से लगातार संपर्क में है। इस धरने की पल-पल की रिपोर्ट सरकार को भेजी जा रही है। वहीं सुरक्षा को लेकर एसपी हांसी प्रतीक्षा गोदारा ने पूरे क्षेत्र का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक ना हो। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश भी दिए।

--------

अमित शाह के हरियाणा आगमन पर भाजपा द्वारा किए गए वादों को याद दिलवाने के लिए अर्धनग्न प्रदर्शन करके प्रधानमंत्री का पुतला भी जलाया जाएगा।

- सुरेश कोथ, प्रदेशाध्यक्ष, भारतीय किसान संघर्ष समिति।

-------

पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। इसके लिए पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है। जगह-जगह नाके लगाकर आने जाने वाले वाहनों की चे¨कग की जाएगी। ताकि कोई शरारती तत्व किसी घटना को अंजाम ना दे सके।

- जोगिन्द्र राठी, डीएसपी, नारनौंद।

----------

भाजपा द्वारा 15 फरवरी को जींद में रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। साथ ही अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 18 फरवरी को बलिदान दिवस मनाने तथा भारतीय किसान संघ द्वारा 23 फरवरी को दिल्ली कूच की घोषणा की गई है। इन सबके मद्देनजर जिले में शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने और आमजन की सुरक्षा के लिए पूरे जिले में धारा 144 लगाई गई है।

- निखिल गजराज, उपायुक्त, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.