Move to Jagran APP

सिरसा में एसडीएम ने बंद करवाया अवैध गोदाम, सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

शहर का दौरा करनेे के दौरान रेलवे फाटक के पास स्थित एक गोदाम के खोला होने पर एक्साइज विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर जांच के आदेश दिये। जांच के दौरान गाेदाम बिना आबकारी विभाग की मंजूरी के मिला और यहां से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 04:01 PM (IST)
सिरसा में एसडीएम ने बंद करवाया अवैध गोदाम, सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद
कालांवाली में दौरे के दौरान खुला मिले एक गोदाम में रेड के दौरान अवैध शराब का जखीरा मिला

सिरसा, जेएनएन। सिरसा के कालांवाली के एसडीएम विजय सिंह ने मंगलवार शाम को शहर का दौरा करनेे के दौरान रेलवे फाटक के पास स्थित एक गोदाम के खोला होने पर एक्साइज विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर जांच के आदेश दिये। जांच के दौरान गाेदाम बिना आबकारी विभाग की मंजूरी के मिला और यहां से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई।

loksabha election banner

मौके पर नायब तहसीलदार राम निवास, थाना प्रभारी राजा राम सहित पुलिस टीम मौजूद रही। गोदाम में से 828 पेटियां देसी शराब व 10 पेटियां अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस संबंध में कालांवाली थाने में आबकारी विभाग के निरीक्षक शमशेर सिंह की शिकायत पर गोदाम इंचार्ज ईश्वर सिंह निवासी पृथला टोहाना के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जानकारी मुताबिक एसडीएम विजय सिंह के सूचना देने के बाद कालांवाली पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कालांवाली में रेलवे फाटक के पास एक गोदाम में काफी मात्रा में अवैध शराब रखी हुई है। आबकारी विभाग के निरीक्षक शमशेर सिंह ने पुलिस टीम को साथ लेकर गोदाम की जांच की तो वहां मौजूद ईश्वर सिंह से गोदाम का ताला खुलवाया। ईश्वर सिंह ने खुद को गोदाम का इंचार्ज बताया। उसकी उपस्थिति में गोदाम में मौजूद शराब को गिना गया।

अलग अलग ब्रांड की शराब हुई बरामद

पुलिस ने गोदाम में से रसीला माल्टा की 74 पेटी 444 बोल, नया माल्टा 17 पेटी 441 बोतल, सिकंदर महल नौ पेटी, मलंग महल छह पेटी, कैश माल्टा 18 पेटी, ताजा माल्टा 265 पेटी बरामद हुई। इसके अलावा फस्र्ट च्वाइस की 18 पेटी, मस्ती माल्टा 37 देसी पव्वा, जुगनी सौफी 50 पेटी, कैश माल्टा 5 पेटी, देशी शराब अद्दा- 68, शाही 80 पेटी, मस्त शहंशाह 21 पेटी, फ्रेश माल्टा 40 पेटी, शाही 28 पेटी देसी शराब पव्वा, फ्रैश माल्टा 13 पेटी, रसभरा माल्टा 15 पेटी, कैश माल्टा-20 पेटी, सोफिया लाजवाब 20 पेटी, स्पैशल माल्टा-50 पेटी की बरामद हुई। इसके अलावा नाइट ब्लयू मेट्रो 20 पेटी, टवेंटी टवेंटी की 13 पेटी, हीर नौ पेटी, ब्लेक डॉग 10 पेटी शराब बरामद की।

आबकारी निरीक्षक शमशेर सिंह ने जब गोदाम इंचार्ज से शराब से संबंधित दस्तावेज मांगे तो वह प्रस्तुत नहीं कर सका। आरोपित ईश्वर सिंह ने विभाग द्वारा अस्वीकृत जगह पर 828 पेटी देसी व 10 पेटी अंग्रेजी शराब रखकर नियमों की उल्लंघना कर रहा था। कालांवाली थाना के प्रभारी उपनिरीक्षक राजाराम ने बताया कि आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.