Move to Jagran APP

छात्रा का एटीएम कार्ड स्कैन किया, आरोपित भी पकड़ा मगर पुलिस ने दर्ज करवा ली पर्स चोरी की शिकायत

एटीएम बूथ में पैसे निकालने गई छात्रा के डेबिट कार्ड को एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से स्कैन करने की कोशिश की। छात्रा ने आरोपित से वह यंत्र छीन लिया। उसने भागने का प्रयास किया तो वहां खड़े दो युवकों ने उसे पकड़ लिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 10:08 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 10:08 AM (IST)
छात्रा का एटीएम कार्ड स्कैन किया, आरोपित भी पकड़ा मगर पुलिस ने दर्ज करवा ली पर्स चोरी की शिकायत
एटीएम कार्ड स्‍कैन करने के मामले में पर्स चोरी होने की शिकायत दर्ज करने का एक अनोखा मामला सामने आया

हिसार, जेएनएन। हिसार में गुरुद्वारा रोड स्थित एक एटीएम बूथ में पैसे निकालने गई छात्रा के डेबिट कार्ड को एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से स्कैन करने की कोशिश की। छात्रा ने आरोपित से वह यंत्र छीन लिया। उसने भागने का प्रयास किया तो वहां खड़े दो युवकों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद आरोपित को बस स्टैंड पुलिस चौकी ले जाया गया। यहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने छात्रा पर दबाव बनाकर आरोपित महाबीर कालोनी निवासी कर्मबीर के खिलाफ पर्स चोरी की शिकायत दर्ज करवा ली।

loksabha election banner

अग्रोहा निवासी पायल ने बताया कि वह एफसी कालेज में पढ़ती है। दाखिले की फीस भरने के लिए बुधवार सुबह करीब 10 बजे गुरुद्वारा रोड पर एटीएम बूथ से पैसे निकलवाने गई थी। वहां लाइन लगी थी। इस दौरान एक युवक ने पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन मशीन से राशि नहीं निकली। पीछे से एक व्यक्ति ने आकर उसकी मदद की, लेकिन पैसे नहीं निकले। इस पर दोनों वहां से चले गए। पायल ने पैसे निकालने का प्रयास किया, पर राशि नहीं निकली। तभी आरोपित वहां आया और पायल से कहा कि मशीन में पैसे हैं। दोबारा प्रयास करो। पायल ने पहले बैलेंस चेक करने के लिए डेबिट कार्ड मशीन में डाला तो आरोपित ने उसे बाहर निकाल लिया और कहा कि अब पिन नंबर डालो। पिन नंबर डालने के दौरान पायल ने पीछे मुड़कर देखा तो वह व्यक्ति एक नीले रंग की इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस लिए हुए था। इस डिवाइस पर उसके डेबिट कार्ड को स्वैप कर रहा था। उसने उससे वह डिवाइस छीन ली, आरोपित भागने लगा तो युवकों ने उसे पकड़ लिया।

पायल का आरोप है कि वह कालेज से आने के बाद दोबारा पुलिस चौकी पहुंची और रिपोर्ट की कॉपी मांगी तो पुलिसकर्मियों ने पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने की बात कही। छात्रा ने कहा, उसे आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करवानी है। इस पर पुलिसकर्मियों ने कहा कि आप पर्स चोरी का मामला दर्ज करवा लो। बाद में छात्रा पर दबाव बनाकर पर्स चोरी का मामला दर्ज करवा लिया।

चौकी से निकलकर जब छात्रा बस से गांव जाने लगी तो एक महिला व पुरुष आए। उन्होंने खुद को आरोपित का माता-पिता बताया और उसे जबरदस्ती बस से उतार लिया। इसी दौरान वहीं पायल का परिचित आ गया। उसने उनसे उनकी आइडी मांगी तो तो वे वहां से चले गए। छात्रा ने बताया कि उसके खाते से 2300 रुपये निकले थे, लेकिन बाद में वह पैसे वापस खाते में आ गए।

------

छात्रा की शिकायत पर पर्स चोरी करने के आरोपित को पकड़ा गया है। डेबिट कार्ड स्कैन करने जैसे कोई मामला नहीं था।

सुरेश, जांचकर्ता, बस स्टैंड चौकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.