Move to Jagran APP

गुजवि रजिस्ट्रार के कार्यालय में घुसे एससी कर्मचारी, बोले आप जैसे संघी कर रहे माहौल खराब

एससी कर्मचारियों के प्रमोशन मामले को लेकर गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में मंगलवार को जबरदस्त हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 11:05 AM (IST)
गुजवि रजिस्ट्रार के कार्यालय में घुसे एससी कर्मचारी, बोले आप जैसे संघी कर रहे माहौल खराब
गुजवि रजिस्ट्रार के कार्यालय में घुसे एससी कर्मचारी, बोले आप जैसे संघी कर रहे माहौल खराब

जागरण संवाददाता, हिसार : एससी कर्मचारियों के प्रमोशन मामले को लेकर गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में मंगलवार को जबरदस्त हंगामा हुआ। एससी यूनियन के कर्मचारी नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्रार कार्यालय में जा घुसे और रजिस्ट्रार को घेरकर उन पर बीजेपी और आरएसएस के लोग होने का आरोप लगाते हुए कहा कि आप यूनिवर्सिटी का माहौल खराब कर रहे हो।

loksabha election banner

इस दौरान कई बार रजिस्ट्रार ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रमोशन नहीं करने को लेकर गुस्साए कर्मचारियों ने रजिस्ट्रार की एक नहीं सुनी और कहा कि दिसंबर में हमारे द्वारा एक महीने धरना देने के बाद आपने जो वादा किया था, आप उस अपने ही वादे से मुकर रहे हो। मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों को समझाया तो कर्मचारी बाहर आकर कुलसचिव कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए।

करीब 4 बजकर 50 मिनट पर शुरू हुआ यह मामला देर रात तक जारी रहा। कुलसचिव पुलिस की सुरक्षा में ऑफिस से निकले। इससे पहले एससी श्रेणी से संबंधित अन्य सभाओं के अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए थे।

दरअसल मामला एससी श्रेणी के कर्मचारियों को आरक्षण नीति के तहत रोस्टर के अनुसार प्रमोशन करने का है। सोमवार को डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी की बैठक हुई, जिसे हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया। इस बैठक में एससी श्रेणी के कर्मचारियों की प्रमोशन होनी थी। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने सरकार के शेड्यूल कास्ट की तरह दिव्यागों की प्रमोशन कर रोस्टर भरने के आदेश का हवाला देते हुए दिव्यांगों के प्रमोशन दी जाने की बात कही थी।

इससे पहले एक दिसंबर से 29 दिसंबर 2017 तक एससी यूनियन धरने पर बैठी थी। जिसके बाद एससी का रोस्टर निकाला गया और विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस बैकलॉग को जल्द भरने का आश्वासन दिया था। सोमवार को बैठक में बात नहीं बनी तो यूनियन फिर से कुलपति कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गई। मंगलवार को भी कर्मचारी पूरे दिन धरने पर बैठे और शाम को कुलसचिव ऑफिस में घूस गए। कुलसचिव के जाने के बाद भी यूनियन के सदस्य कुलपति कार्यालय कैंपस में धरने पर बैठे रहे। पुलिस भी पूरी रात मौके पर मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.