Move to Jagran APP

सपना चौधरी बोलीं- मुझे नहीं लगता सुशांत सिंह ने आत्‍महत्‍या की, भगवान ने मुझे भी दूसरा मौका दिया

सपना चौधरी ने दैनिक जागरण फेसबुक पेज पर लाइव हो कहा- नेपोटिज्म चलता रहेगा पब्लिक मेहनत सराहे तो कलाकार डिप्रेशन में नहीं जाएंगे। कहा मैं भी आत्‍महत्‍या का प्रयास कर चुकी हूं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 10:27 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 10:27 AM (IST)
सपना चौधरी बोलीं- मुझे नहीं लगता सुशांत सिंह ने आत्‍महत्‍या की, भगवान ने मुझे भी दूसरा मौका दिया
सपना चौधरी बोलीं- मुझे नहीं लगता सुशांत सिंह ने आत्‍महत्‍या की, भगवान ने मुझे भी दूसरा मौका दिया

हिसार, जेएनएन। हरियाणवी लोक गीतों और डांस से देश के कई राज्यों में पहचान बनाने वाली सपना चौधरी ने सुशांत सिंह और बॉलीवुड में नेपोटिज्म के मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म चलता रहेगा, मगर कलाकारों की मेहनत पब्लिक सराहे तो कलाकारों को डिप्रेशन में जाने से बचाया जा सकता है। उन्होंने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि जब मैंने आत्महत्या की कोशिश की, भगवान ने मुझे दूसरा मौका दे दिया, मगर हर किसी के साथ ऐसा नहीं होता। डेढ़ महीने तक मैं डिप्रेशन से जूझी हूं। यह दर्द कोई और नहीं समझ सकता। सपना ने नेपोटिज्म पर कहा कि सेल्फ मेड स्टार कोई नहीं होता, स्टार पब्लिक ही बनाती है।

loksabha election banner

मशहूर कलाकारों के बेटों को भी लोग ही पसंद करते हैं, सब अपने परिवार की चिंता करते हैं। मगर हमारी गलती अधिक है क्योंकि हम जमीन से जुड़कर अपनी मेहनत के दम पर नाम बनाने वाले कलाकारों को जब रिस्पांस नहीं देते तो वह काफी निराश हो जाते हैं। कई लोग उन्हें ही सुनाने लगते हैं। ऐसे में वह लगातार डिप्रेशन की खाई में जाते रहते हैं। क्योंकि एक समय में रुपये कमाने के बाद उनके लिए पब्लिक ही सबकुछ हो जाती है, वह पब्लिक से बड़ा कुछ नहीं मानते। इसलिए आप वह देखिए जो अच्छी एक्टिंग और मेहनत से कंटेंट दें। सपना चौधरी शनिवार शाम को दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर लाइव आईं और ये बातें रखी। इस दौरान उन्होंने अपने हजारों फैंस के उत्तर दिए। 

मुझे नहीं लगता सुशांत ने सुसाइड किया होगा

दर्शकों के सवालों के जवाब देते हुए सपना ने कहा कि सुशांत की मौत पर कई लोगों ने कहा बोलना नहीं है। मैं भी जमीन से जुड़ी कलाकार हूं ऐसे में अच्छे से समझ सकती हूं। मुझे नहीं लगता कि सुशांत जैसे कलाकार ने आत्महत्या की है। जब उनका करियर पीक पर था। मैंने ऋषि कपूर व इरफान खान के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा मगर सुशांत के बारे में नहीं लिखा, क्योंकि मैं आत्महत्या को बढ़ावा नहीं देना चाहती हूं। हालांकि जब इस मामले में तथ्य सामने आएंगे तो स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि सुशांत ने ऐसा क्यों किया। 

लॉकडाउन में वक्त तेजी से निकला

अजय ने पूछा कि लॉकडाउन में सपना क्या कर रही हो, इस पर सपना ने जवाब दिया कि लॉकडाउन में ङ्क्षजदगी धीमी हो गई और वक्त तेजी से गुजरता हुआ दिखा। उन्होंने बताया कि  उनकी नई एलबम भी आने वाली थी। मगर चीन के साथ तनाव और भारतीय सैनिकों के शहीद होने के कारण एलबम की लॉङ्क्षचग रोक दी गई है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की स्थिति चल रही है, उससे लगता है दिसंबर तक ऐसा ही माहौल रहेगा। ऐसे में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

-----------------

लोगों ने पूछा आप कमजोर लग रहीं हैं

लाइव कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों लोगों के लगातार कॉमेंट आ रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति ने पूछा कि सपना जी आप कमजोर दिख रही हैं, फिटनेस का क्या राज है। इस पर जवाब देते हुए सपना हंसते हुए कहती हैं कि मैं पहली जैसे ही हूं। कई लोगों ने यह तक कॉम्पलीमेंट दिए कि सपना आप पहले से बहुत बदल गई हैं। कुछ दर्शकों ने सपना चौधरी के गानों की तारीफ करते हुए नई एल्बम के बारे में भी पूछा। 

उत्तर प्रदेश में शो करने को कहा

इस लाइव कार्यक्रम में बलिया से जुड़े दर्शक ने तो सपना चौधरी को अगली बार बलिया आने का निमंत्रण तक दे दिया। उन्होंने कॉमेंट में लिखा कि अगली बार आप बलिया जरूर आना। इस पर जवाब देते हुए सपना ने बताया कि बलिया व बिहार के कई क्षेत्र उन्हें काफी पसंद हैं। वहां उनके कई प्रशंसक भी हैं। वह पहले भी बलिया में शो कर चुकी हैं। वहां की पब्लिक बहुत अधिक प्यारी है। स्थिति सामान्य होने पर मैं जरूर बलिया आऊंगी।

सपना ने यह दिया संदेश

सपना ने कहा कि दैनिक जागरण अखबार कोरोना जैसे मुश्किल समय में भी अपने पाठकों तक खबरें पूरी सत्यता, कर्मठता व सटीकता के साथ पहुंचा रहा है। मैं दैनिक जागरण का बहुत-बहुत धन्यवाद करूंगी। यही कहूंगी कि सच्ची और सटीक खबरों के लिए दैनिक जागरण पढ़ते रहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.