Move to Jagran APP

हिसार एयरपोर्ट पर शुरू होगा रन वे का काम, एनओसी का इंतजार, दुष्‍यंत चौटाला ने ली बैठक

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया हिसार एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि एन्वायरन्मेंटल क्लीयरेंस मिलते ही रन-वे बनाने का कार्य शुरू होगा

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 05:59 PM (IST)
हिसार एयरपोर्ट पर शुरू होगा रन वे का काम, एनओसी का इंतजार, दुष्‍यंत चौटाला ने ली बैठक
हिसार एयरपोर्ट पर शुरू होगा रन वे का काम, एनओसी का इंतजार, दुष्‍यंत चौटाला ने ली बैठक

हिसार, जेएनएन। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि एन्वायरन्मेंटल क्लीयरेंस मिलते ही रन-वे बनाने का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इसके बाद टर्मीनल बनाने का कार्य शुरू होगा।

loksabha election banner

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास पर संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए हिसार एयरपोर्ट की प्रगति व वहां चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट को लेकर पर्यावरण विभाग की ओर से अभी तक एनओसी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि इसी माह इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ मीटिंग होगी और एनओसी मिलने की सारी अड़चने दूर हो जाएंगी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे का काम शुरू हो गया है। रन-वे एक्सटेंशन के लिए हालांकि अभी तक एनओसी नहीं आई है लेकिन सरकार ने काम करने वाली एजेंसी को मशीनें रखने की इजाजत दे दी है ताकि एनओसी मिलते ही रनवे एक्सटेंशन का काम शुरू हो सके। उन्होंने बताया कि क्लीयरेंस मिलते ही रन-वे बढ़ाने का काम शुरू हो जाएगा और उसके बाद टर्मिनल का काम शुरू होगा।

बता दें कि हिसार में व्‍यापक स्‍तर पर एयरपोर्ट बनाया जाना है, मगर इसके कार्य विस्‍तार की रफ्तार धीमी है। पहले जन सुनवाई तो फिर कोरोना और एनओसी नहीं मिलने को लेकर लेटलतीफी जारी है। मगर अब फिर से इसके विस्‍तार की उम्‍मीद जगी है। एनओसी मिलने के बाद एयरपोर्ट पर कार्य में तेजी लाई जा सकेगी। वहीं एयरपोर्ट से उड़ाने भी कोरोना काल के अनुसार शुरू करने पर फैसला लिया जा सकेगा। इससे पहले कुछ समय के लिए हिसार से लोकल रूट पर कुछ उड़ानें शुरू भी की जा चुकी हैं। इसमें चंडीगढ़, दिल्‍ली, जम्‍मू समेत कई रूट शामिल हैं। जिन पर उड़ाने विस्‍तृत तौर पर शुरू की जानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.