Move to Jagran APP

हिसार में दीवाली पर टूटा 2 गज दूरी का नियम, मिले कोरोना के 196 नए केस, 13 हजार के पार मामले

हिसार में कोरोना के मामले बढ़कर 13054 पर पहुंच गए है। वहीं जिले में काेराेना के एक्टिव मामले 2118 है। अब तक 10762 लोग स्वस्थ हो चुके है। कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 82.44 फीसद पर पहुंच गया है। कोरोना से अब तक 174 लोगों की मौत भी हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 11:19 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 11:19 AM (IST)
हिसार में दीवाली पर टूटा 2 गज दूरी का नियम, मिले कोरोना के 196 नए केस, 13 हजार के पार मामले
कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 82.44 फीसद पर पहुंच गया है।

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में रविवार को दीपावली के दिन भी कोरोना के 196 मामले मिले। जिससे जिले में कोरोना के मामले बढ़कर 13054 पर पहुंच गए है। वहीं जिले में काेराेना के एक`टिव मामले 2118 है। जिले में कोरोना से अब तक 10762 लोग स्वस्थ हो चुके है। जिससे जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 82.44 फीसद पर पहुंच गया है। जिले में कोरोना से अब तक 174 लोगों की मौत भी हुई है।

loksabha election banner

जिले में कोरोना रोगियों की जांच के लिए फरवरी माह से अब तक 1,65,511 सैंपल किए जा चुके है। इनमें से 1,48,330 की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वहीं जिले में कुल 22863 लोगों को विदेशों से लौटने पर सर्विलांस पर रखा गया था। जिनमें से 18123 लोग 28 दिन की अवधि पूरी कर चुके है। जिले में पिछले तीन महीनों में कोरोना के अधिकतर मामले सामने आए है। वहीं जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ा है। जिले में जुलाई महीने से कोरोना के मामलों में तेजी आई। जिसके बाद कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। जुलाई के बाद अगस्त, सितंबर, अक्टूबर महीने में कोरोना के 85 फीसद मामले आए है। लेकिन इसके बावजूद लोगों में कोरोना को लेकर कोई डर नहीं है।

----------------------

दीपावली पर टूटा 2 गज की दूरी का नियम -

जिले के बाजारों में दीपावली वाले दिन अन्य दिनों से अधिक भीड़ देखने को मिली। शहर के मुख्य बाजार राजगुरु मार्केट में इतनी अधिक भीड़ थी कि पैदल चलना भी मुश्किल था। अधिक भीड़् के कारण कोरोना से बचाव के लिए 2 गज की दूरी का नियम पुरी तरह टूट गया। वहीं कई लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे।

-------------------

दीपावली पर मिले यह पॉजिटिव -

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि दीपावली के दिन आई रिपोर्ट के अनुसार जिले में शांति नगर निवासी आईडीएफसी में डिप्टी मैनेजर, सिविल अस्पताल में ऑप्थालमोलोजी असिस्टेंट, सेक्टर 14 में सिंगला अस्पताल में एमडी, जिंदल स्टेनलेस स्टील कंपनी का कर्मचारी, केनरा बैंक कर्मचारी, सिटी अस्पताल में स्टाफ कर्मी, एचएयू में साइंटिस्ट, बिजली बोर्ड में कर्मचारी, तिलक नगर निवासी एचसीएस, सेक्टर 15 में मेडिकल स्टूडेंट, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव, जाट कॉलेज का विद्यार्थी, पेंट ठेकेदार, अर्बन एस्टेट-2 में फिजियोथेरेपिस्ट, अग्रोहा मेडिकल में इंटर्न, कर्मचारी, कंवारी निवासी दिल्ली में कार्यरत सेक्शन ऑफिसर, ऑल्ड कोर्ट कॉम्पलेक्स में एक डाक्टर, सेक्टर 16-17 में लेक्चरर, उकलाना में डाक्टर, एजुकेशन विभाग में जेई, जहाजपुल पुल एरिया में एएनएम, हाउसिंग बोर्ड कालोनी में अकाउंटेंट सहित विद्यार्थी, गृहिणी व शॉपकीपर पॉजिटिव मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.