Move to Jagran APP

भारत बंद के दौरान रेल रोकने पर सिरसा में किसानों पर आरपीएफ ने दर्ज की एफआइआर

भारत बंद के दौरान शुक्रवार को सुबह जैसे ही रेवाड़ी से फाजिल्का ट्रेन पहुंची। इसके बाद किसानों ने आगे नहीं जाने दिया। किसानों ने ट्रेन के ईंजन पर चढ़कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद ट्रेन को करीब नौ घंटे तक रोके रखा गया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 05:09 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 05:09 PM (IST)
भारत बंद के दौरान रेल रोकने पर सिरसा में किसानों पर आरपीएफ ने दर्ज की एफआइआर
26 मार्च को भारत बंद के दौरान किसानों ने कई जगह रेल रोकी थी, जिस पर मामले दर्ज हो रहे

सिरसा, जेएनएन। भारत बंद के दौरान सिरसा रेलवे स्टेशन के समीप रेवाड़ी से फाजिल्का ट्रेन को रोकने पर आरपीएफ थाना ने किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरपीएफ ने नामजद सहित सैकड़ों अन्य आरोपित किसानों के खिलाफ रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि भारत बंद के दौरान शुक्रवार को सुबह जैसे ही रेवाड़ी से फाजिल्का ट्रेन पहुंची। इसके बाद किसानों ने आगे नहीं जाने दिया। किसानों ने ट्रेन के ईंजन पर चढ़कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद ट्रेन को करीब नौ घंटे तक रोके रखा गया। ट्रेन में आए यात्रियों ने प्रदर्शनकारी किसानों को समझाने का भी प्रयास किया। मगर प्रदर्शनकारी किसानों ने उनकी किसी भी बात को सुनने से इंकार कर दिया। जिस पर ट्रेन शाम के समय रवाना हुई।

loksabha election banner

फोटो के आधार पर पहचान करेगी पुलिस

भारत बंद के दौरान रेवाड़ी फाजिल्का ट्रेन रोकने पर आरपीएफ सिरसा थाना पुलिस ने आरोपित किसानों की पहचान शुरू कर दी है। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद फोटो के आधार पर आरोपितों की पहचान कर रही है। इसके लिए पुलिस द्वारा पहचान के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। ट्रेन को रोकना काफी संगीन अपराध है। रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं में इसके लिए सख्त सजा व जूर्माना का प्रावधान है। रेलवे द्वारा

-----सिरसा रेलवे स्टेशन के समीप रेवाड़ी से फाजिल्का के बीच चलने वाली ट्रेन को किसानों ने भारत बंद के दौरान रोका गया। ट्रेन रोकने पर उच्चअधिकारियों ने केस दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी के आधार पर किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। ट्रेन रोके जाने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

उषा रानी, प्रभारी, आरपीएफ थाना, रेलवे स्टेशन सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.