Move to Jagran APP

हिसार में धर्म परिवर्तन करवाने का सामने आया मामला, शिव मंदिर तोड़ने का वीडियो वायरल

हिसार में धर्म परिवर्तन करवाने के एक मामले का वीडियो सामने आया है। इस मामले में फतेहाबाद के भट्टूकलां के 20 से अधिक लोगों पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 03:13 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 03:13 PM (IST)
हिसार में धर्म परिवर्तन करवाने का सामने आया मामला, शिव मंदिर तोड़ने का वीडियो वायरल
हिसार में धर्म परिवर्तन करवाने का सामने आया मामला, शिव मंदिर तोड़ने का वीडियो वायरल

हिसार/फतेहाबाद, जेएनएन। हिसार के मिलगेट क्षेत्र में धर्म परिवर्तन करवाने का मामला सामने आया है। जिसका आरोप भट्टूकलां क्षेत्र के कुछ लोगों पर है। इसे लेकर एक वीडियो भी वायरल हुई है जिसमें शिव मंदिर को हथोड़े से तोड़ा जा रहा है। वहीं एक महिला यह भी कहते हुए सुनाई दे रही है कि शैतान को जोरों से चोट लग रही है। मंदिर को तोड़े जाने पर महिला यह भी कह रही है कि शैतान का पूरा अड्डा उखाड़ दिया गया है। इस पर वहां मौजूद लोग खूब ठहाके लगाकर हंस रहे हैं। इसके कुछ देर बाद वीडियो में लोग ईसाई धर्म की परंपरा अुनसार प्रार्थना भी करते नजर आ रहे हैं।

prime article banner

इस वीडियो को देखकर भट्टूकलां की ग्राम पंचायत में रोष फैल गया और बैठक कर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पंचायत ने लिखित में पुलिस को शिकायत दी है कि इस क्षेत्र में करीब 20 से अधिक लोग ऐसे है जो धर्मपरिवर्तन करवाने का धंधा कर रहे हैं। पुलिस को इस बारे में पहले भी शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कुछ नहीं हुआ।

ग्राम पंचायत ने भट्टूकलां में मामला दर्ज करने की जिद्द पर अड़े रहे। लेकिन पुलिस ने कहा कि घटना हिसार में हुई है इसलिए वही पर मामला दर्ज हो रहा है। जिसके बाद ग्राम पंचायत ने पुलिस को इस मामले का ज्ञापन दिया है। पुलिस ने अब इस मामले की सूचना हिसार पुलिस को दी है। जिसके बाद जांच शुरू कर दी है।

पिछले दो दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें भट्टूकलां के कुछ लोग शिव मंदिर को हथोड़ों से तोड़ते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल करने वाले भट्टूकलां क्षेत्र के बताए गए है। वहीं वीडियो में जो व्यक्ति दिख रहा है वो भट्टूकलां का रहने वाला है। सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल की गई है। यह वीडियो ग्राम पंचायत के पास पहुंच गई। रविवार दोपहर को भट्टूमंडी के सरपंच बंसीलाल व भट्टूकलां के सरपंच रोशन लाल ने गोशाला में ग्रामीणों की बैठक बुलाई।

बैठक में सरपंचों ने कहा कि हमारे क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से 20 से अधिक लोग धर्मपरिवर्तन का काम कर रहे है। जिससे हमारे धर्म की भावना को चोट पहुंच रही है। बैठक में कहा गया है कि भट्टूकलां में गांव मेहूवाला, ढिंगसरा, प्रताप नगर व चोपड़ा रोड पर कुछ लोग धर्मपरिवर्तन का काम कर रहे है। पंचायत ने कहा कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुई है और जो लोग दिख रहे है वो भट्टूकलां के रहने वाले है।

ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सतेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों व पंचायत ने कहा कि इन आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। डीएसपी सतेंद्र ने लोगों को आश्वासन दिया कि हिसार पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। जिस क्षेत्र में घटना हुई है वहीं पर मामला दर्ज हुआ है। वहीं पुलिस अपने स्तर पर इन लोगों को ट्रेस करेगी।

---मंदिर तोड़ने की जो वीडियो वायरल हुई है वो हिसार क्षेत्र की है। भट्टूकलां में ग्रामीण इकट्ठे हुए थे। डीएसपी इस मामले की जांच कर रहे है। ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया है जिसके आधार पर जांच कर रहे है।

राजेश कुमार, एसपी फतेहाबाद।

धार्मिक भावनाओं काे आहत करने पर चार मुख्य आरोपित पर मामला दर्ज

एचटीएम थाना में सोशल मीडिया पर वायरल मंदिर तोड़ने के मामले में भट्टू कलां निवासी संदीप की शिकायत पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया गया। एसपी गंगागराम पूनिया ने बताया कि संदीप की शिकायत पर गोविंद उर्फ मार्शल, बंसीलाल उर्फ विशाल, बंसीलाल की पत्नी सोनू व भट्टू कलां वासी गुरमेल सिंह पर धारा 153ए, 295, 295ए, 298, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.