Move to Jagran APP

जीजेयू में एमबीए व एमकॉम प्रथम सेमेस्टर की नियमित ऑनलाइन कक्षाएं एक से

हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के निदेशक प्रो. कर्मपाल नरवाल ने बताया कि बेहतर प्लेसमेंट के लिए शैक्षणिक ख्याति प्राप्त हमारे एमबीए व एमकॉम कार्यक्रम में दाखिला लेने के लिए 11

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:24 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:24 AM (IST)
जीजेयू में एमबीए व एमकॉम प्रथम सेमेस्टर की नियमित ऑनलाइन कक्षाएं एक से
जीजेयू में एमबीए व एमकॉम प्रथम सेमेस्टर की नियमित ऑनलाइन कक्षाएं एक से

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के एमबीए व एमकॉम प्रोग्राम की प्रथम ऑनलाइन एडमिशन लिस्ट वेबसाइट पर जारी की गई है। सभी एडमिट विद्यार्थियों को अगले तीन दिनों में अपनी-अपनी ऑनलाइन फीस जमा करवानी होगी। 26 नवंबर को दूसरी ऑनलाइन एडमिशन लिस्ट जारी होगी। एक दिसंबर से प्रथम सेमेस्टर की ऑनलाइन कक्षाएं नियमित रूप से शुरू होंगी।

loksabha election banner

हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के निदेशक प्रो. कर्मपाल नरवाल ने बताया कि बेहतर प्लेसमेंट के लिए शैक्षणिक ख्याति प्राप्त हमारे एमबीए व एमकॉम कार्यक्रम में दाखिला लेने के लिए 1180 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन अप्लाई किया है, जिनमें से प्रथम लिस्ट में केवल 242 अभ्यर्थियों को मेरिट में स्थान मिल पाया है। अभी हजारों अभ्यर्थियों को कतार में लगाकर अपने एडमिशन का इंतजार करना पड़ रहा है।

इस वर्ष के ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया के समन्वयक प्रो. महेश गर्ग व उप समन्वयक प्रो. सुरेश कुमार मित्तल ने बताया कि प्रथम ऑनलाइन एडमिशन काउंसिलिग में केवल पास आउट ग्रेजुएट को ही कंसीडर किया गया है। उन अभ्यर्थियों को जिनके अंतिम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ है, उन्हें बाद में कंसीडर किया जा सकता है। उससे पहले पास आउट अभ्यर्थियों की सूची को प्राथमिकता दी जाएगी।

ऑनलाइन एडमिशन में सीट अलॉटमेंट कमेटी के कन्वीनर प्रो. विनोद कुमार बिश्नोई ने बताया कि इस वर्ष बहुत अच्छी शैक्षणिक मेरिट के विद्यार्थियों को प्रथम ऑनलाइन एडमिशन काउंसिलिग में स्थान मिल पाया है। एडमिट होने वाले अधिकांश विद्यार्थियों ने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है, जो अत्यंत संतोषजनक है। भविष्य में विद्यार्थियों की बेहतर प्लेसमेंट के लिए भी सहायक सिद्ध हो सकता है।

गौरतलब है कि हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में प्लेसमेंट एक्टिविटीज को फोकस किया जाता है। गत वर्ष कोरोना काल के बावजूद 100 से अधिक विद्यार्थियों की कैंपस प्लेसमेंट हुई है तथा इस वर्ष की कैंपस प्लेसमेंट अक्टूबर में ही शुरू हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.