Move to Jagran APP

हिसार में कोविड संक्रमितों में रिकवरी रेट 96 फीसद पहुंचा, लेकिन कोरोना ने 300 को अपनों से छीना

हिसार 3जिले में अब कोरोना संक्रमण के कुल 16599 केस आ चुके हैं। इनमें से 15946 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। 301 लोगों की मौत हो चुकी है। अब एक्टिव मरीज कम ही बचे हैं। मगर कोरोना अब स्‍कूल तक में घुस गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 08:33 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 08:33 AM (IST)
हिसार में कोविड संक्रमितों में रिकवरी रेट 96 फीसद पहुंचा, लेकिन कोरोना ने 300 को अपनों से छीना
हिसाार में कोरोना केस कम हो गए हैं मगर जिले के के एक स्‍कूल में 18 बच्‍चे संक्रमित मिले हैं

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट अब तक के उच्चतम स्तर 96.07 फीसद पर पहुंच गया है। अब सिर्फ 352 एक्टिव मरीज हैं। मंगलवार को 45 संक्रमित मिले, जबकि तीन मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। दिसंबर के 15 दिनों में ही कोरोना से मौत के 60 मामले आ चुके हैं। जिससे मौत का आंकड़ा 301 पर पहुंच गया है। कोरोना से मरने वालों में अधिकतर 50 से अधिक आयु वर्ग के लोग शामिल हैं। इन्हें शुगर, मोटापा, किडनी फेलियर, फेफड़ों में इंफेक्शन सहित अन्य बीमारियां थीं। वहीं 16 व 22, 24 वर्ष के मरीजों की भी मौत हुई है। हालांकि इनमें भी कोरोना के साथ अन्य बीमारियां थी। कोरोना से मरने वालों में सबसे अधिक शुगर के मरीज थे। जिले में अब कोरोना संक्रमण के कुल 16599 केस आ चुके हैं। इनमें से 15946 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

पिछले तीन महीनों में कोरोना से मौत के आंकड़े -

दिसंबर - 60

नवंबर - 102

अक्टूबर - 72

सितंबर - 42

-----------------

अब अधिक सावधानी की जरूरत - उपायुक्त

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट बढ़ा है। इसी प्रकार से संक्रमण के एक्टिव केसों की संख्या भी घटी है। यह राहत भरी खबर है, लेकिन कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी भी न हटा है न घटा है। इसलिए हम सभी को बचाव व सुरक्षा के लिए सतर्कता व सावधानी बरतना जरूरी है।

-----------

301 कोरोना संक्रमितों की मौत चिंता का विषय

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने बताया कि जिले में 301 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, जोकि चिंताजनक है। जिलावासियों से कोरोना से बचाव को लेकर सभी जरूरी सावधानियां बरतने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सर्दियों के मौसम के चलते अगले दो माह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में जब तक असरकारक दवा नहीं आ जाती, तब तक मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना हम सबका दायित्व है। यह हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करे।

-----------

कोरोना के 2998 सैंपल हुए

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अर्बन व रूरल एरिया में 2998 सैंपल किये। इस दौरान सिविल अस्पताल सहित शहर के कई क्षेत्रों में कैंप लगाकर सैंपल किए गए।

खेड़ी बर्की के एक ही स्कूल में 18 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले

हिसार : जिले में मंगलवार को बरवाला के गांव खेड़ी बर्की में स्कूल खुलने के अगले ही दिन 18 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले। यह सभी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थी हैं।  शनिवार को कुल 66 विद्यार्थियों के सैंपल लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में जिले में कुल 26 विद्यार्थी संक्रमित मिले। संक्रमितों में 14, 16 व 17 वर्ष की 11 छात्राएं भी शामिल हैं। वहीं एक अन्य जगह 6 वर्ष का विद्यार्थी भी पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन विद्यार्थियों के संपर्क में आए अन्य बच्चों, शिक्षकों समेत स्वजनों के भी सैंपल करवाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.