Move to Jagran APP

राजेश्वरानंद महाराज का दावा, उनकी डॉग जोई सुलझा सकती है चोरी की गुत्थी, जानिए क्या है मामला

राजेश्वरानंदर महाराज के घर तीन दिन पहले चोरी हुई थी। उनका कहना है कि वारदात के समय उनकी डॉग जोई ने चोरों से ‌भिड़ने का प्रयास किया था। चोरी बाद से जोई उदास रहने लगी और खाना-पीना छोड़ दिया। झुग्गियों की तरफ बार-बार भागने का प्रयास कर रही है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 09:41 PM (IST)
राजेश्वरानंद महाराज का दावा, उनकी डॉग जोई सुलझा सकती है चोरी की गुत्थी, जानिए क्या है मामला
महाराज के घर से चोरी हुए करीब 35 हजार डालर में से 200 डालर बरामद हुए हैं।

जागरण संवाददाता, हिसार। सेक्टर 13 में राजेश्वरानंद महाराज के घर चोरी मामले में तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। ऐसे में कैमरी रोड स्थित ज्ञानदीप आश्रम संचालक राजेश्वरानंद महाराज ने पुलिस से आग्रह किया है कि उनकी फीमेल डॉग जोई की मदद ली जाए।

prime article banner

राजेश्वरानंद महाराज ने बताया उनकी डॉग बिगुल नस्ल की है। उसका नाम जोई है। वारदात के समय जोई ने चोरों से ‌भिड़ने का प्रयास किया था, लेकिन चोर मंसूबों में कामयाब हो गए। उसके बाद से जोई उदास रहने लगी और खाना-पीना छोड़ दिया। वीरवार को तीन दिन बाद जोई ने कुछ फीड लिया है। महाराज ने बताया कि जोई उदास होकर एक कोने में लेटी रहती है। जोई को घर से बाहर ले जाया जाता है तो जोई पास में बनी झुग्गियों तक भागकर जाती है और फिर वहां से वापस आ जाती है। वहीं महाराज के आग्रह पर पुलिस का कहना है कि एक दिन कुतिया को झुग्गियों में ले जाया जाएगा। कामयाबी नहीं मिली तो कुतिया को चंडीगढ़ में डाग स्क्वार्डन में भेजा जाएगा।

राजेश्वरानंद महाराज की फीमेल डॉग जोई। चोरी के बाद से उसने खाना-पीना छोड़ दिया है।

तीन दिन पहले हुई थी चोरी

ज्ञात हो कि कैमरी रोड स्थित ज्ञानदीप आश्रम संचालक राजेश्वरानंद महाराज ने बताया कि चोरी हुए करीब 35 हजार डालर में से 200 डालर बरामद हुए हैं। ये डालर अलमारी में किताबों के बीच में पड़े मिले हैं। चोरी के समय ये डालर यहां गिरे होंगे। इस मामले में पुलिस ने चार टीमें गठित कीं हैं। इन टीमों के हाथ अब तक ठोस सुराग नहीं लग पाया है।

चोरी की एक और फुटेज आई सामने

वहीं चोरी की वारदात के तीन दिन बाद एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज के आधार पर राजेश्वरानंद महाराज ने आशंका जताई कि उनकी कोठी में चोरी में एक बच्चा भी शामिल हो सकता है। पड़ोसियों के घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज में एक छोटे कद का व्यक्ति ‌भी आरोपितों के साथ दिखाई दे रहा है। उन्होंने अंदेशा जताया कि यह बच्चा हो सकता है। उनका कहना है कि एक बच्चा छोटी खिड़की से आसानी से अंदर जा सकता है। हो सकता है कि बच्चे ने खिड़की से प्रवेश किया हो और अंदर जाकर खिड़की खोली हो।

गाड़ी और बाइक पर सवार हो निकले आरोपित

फुटेज में इस बच्चे का काद करीब तीन फीट नजर आ रहा है। घर से लौटते समय पैसे और जेवर वाला बैग यही बच्चा उठाकर ले जाते दिख रहा है। कुछ दूर पैदल चलने के बाद ये लोग एक बाइक व गाड़ी में सवार होकर वहां से निकल जाते हैं। वहीं मामले में जांच कर रहे सिविल लाइन थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर रमेश कुमार ने बताया कि चोरों की तलाश में लगातार पुलिस दबिश दे रही है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.