25 लाख की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी न होने पर चार घंटे आटो मार्केट बंद

आटो मार्केट व्यापारी विपिन थरेजा से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी न होने पर शनिवार को व्यापारियों का गुस्सा फुटा। व्यापारियों ने रोष जताते हुए शनिवार को एशिया की सबसे बड़ी आटो मार्केट को चार घंटे तक बंद रखा। इस दौरान आटो मार्केट में फेस-एक दो और तीन में दोपहर 12.30 बजे तक दुकानें बंद कर धरना-प्रदर्शन किया। आटो मार्केट के सभी एसोसिएशन के प्रधान और दुकानदारों ने आटो मार्केट में एक दुकान के सामने पंडाल लगाया और बजरंग गर्ग के नेतृत्व में प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाए। इस दौरान प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने डीआइजी बलवान सिंह राणा से फोन पर आरोपितों की गिरफ्तारी बारे जानकारी मांगी।

JagranPublish: Sat, 27 Nov 2021 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:04 PM (IST)
25 लाख की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी न होने पर चार घंटे आटो मार्केट बंद

जागरण संवाददाता, हिसार: आटो मार्केट व्यापारी विपिन थरेजा से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी न होने पर शनिवार को व्यापारियों का गुस्सा फुटा। व्यापारियों ने रोष जताते हुए शनिवार को एशिया की सबसे बड़ी आटो मार्केट को चार घंटे तक बंद रखा। इस दौरान आटो मार्केट में फेस-एक, दो और तीन में दोपहर 12.30 बजे तक दुकानें बंद कर धरना-प्रदर्शन किया। आटो मार्केट के सभी एसोसिएशन के प्रधान और दुकानदारों ने आटो मार्केट में एक दुकान के सामने पंडाल लगाया और बजरंग गर्ग के नेतृत्व में प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाए। इस दौरान प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने डीआइजी बलवान सिंह राणा से फोन पर आरोपितों की गिरफ्तारी बारे जानकारी मांगी।

----------------

बाक्स -

डीएसपी के आश्वासन पर 12.30 बजे हड़ताल समाप्त की -

मौके पर डीएसपी जोगिद्र शर्मा, डीएसपी अशोक कुमार, सिटी थाना एसएचओ कप्तान सिंह और जांचकर्ता वीरेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग और व्यापारी प्रतिनिधियों को बताया कि आरोपितों की पहचान हो गई है। वे एक-दो दिन में आरोपितों को गिरफ्तार कर लेंगे। दोनों डीएसपी ने व्यापारियों को भयमुक्त रहकर अपनी दुकानें खोलने के लिए कहा। पुलिस के आश्वासन पर 12.30 बजे व्यापारियों ने विचार-विमर्श के बाद दुकानें खोलने का निर्णय लिया। इसके बाद आधे दुकानदारों ने दुकानें खोल दी।

-------------

1500 दुकानों पर 10 हजार के करीब लोग कर रहे काम -

आटो मार्केट में नई और पुरानी मार्केट मिलाकर करीब 1500 दुकानें है। इन दुकानों पर करीब 10 हजार के करीब लोग काम करते है। हड़ताल के दौरान तकरीबन सभी दुकानें बंद रखी गई। इस दौरान आटो मार्केट में रिपेयरिग, स्पेयर पा‌र्ट्स की खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को वापस लौटना पड़ा। दोपहर 12.30 बजे दुकानें खुलने के बाद काम सुचारु हुआ।

--------------

बाक्स -

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शाम 5.30 बजे आटो मार्केट पहुंचकर पीड़ित विपिन थरेजा से मुलाकात की। उन्होंने विपिन से मामले के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस भवन में कांफ्रेस की। उन्होंने इस मामले में बयान जारी कर कहा कि हरियाणा में ''कानून व्यवस्था का दिवाला निकल गया है। अपराधी बेखौफ है और जनता भयभीत। पुलिस के सरंक्षण में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। अब यहां फिरौती मांगना, व्यापारियों की प्रोपर्टी और दुकानों पर कब्जा करना आम बात हो गई है। पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठे रहता है। पैरोल पर छोड़े गए अपराधी अब जान की आफत बने हैं।

------------------

बाक्स -

गिरफ्तारी न होने पर सात दिसंबर को हिसार बंद का ऐलान -

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि पुलिस आरोपितों को जल्द गिरफ्तार नहीं करती तो सात दिसंबर को हिसार बंद कर हड़ताल की जाएगी। इसके बाद भी आरोपित नहीं पकड़े गए तो हरियाणा बंद का आह्वान किया जाएगा। बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रदेश में दिनदहाड़े हथियार की नोक पर लूटपाट, फिरौती, हत्या और चोरियों की वारदात हो रही हैं मगर सरकार आंख मूंदकर तमाशा देख रही है। हिसार ही नहीं पूरे हरियाणा का व्यापारी अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए भयभीत है। हरियाणा अपराध के मामले में अव्वल स्थान पर है। जिसका मुख्य कारण सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ना है। उच्च शिक्षा प्राप्त किए युवा भी पीएन तक की नौकरी के लिए तरस रहे है। श्री परशुराम इंटरनेशनल के सचिव और आटो मार्केट व्यापारी राकेश पारीक ने भी मौके पर पहुंचकर मामले में रोष जताया।

-----------------

बाक्स -

धरने में यह रहे मौजूद -

इस अवसर पर आटो मार्केट स्पेयर पा‌र्ट्स एसोसिएशन प्रधान बंटी गोयल, बाबा विश्वकर्मा सभा प्रधान प्रताप चौधरी, आटो मार्केट फेज-तीन प्रधान ओमपाल, आटो मार्केट जन कल्याण समिति प्रधान दलवीर सिंह, पूर्व प्रधान ऋषि देव आहुजा, उप प्रधान राज कुमार वर्मा, गुलजार काहलो, सीए पवन गिरधर, पीड़ित व्यापारी विपिन थरेजा, पार्षद प्रतिनिधि पंकज दीवान, राजगुरु मार्केट आर्गनाइजेशन प्रधान अजय सैनी, महासचिव सुरेंद्र सोनी, व्यापार मंडल के युवा शहरी प्रधान मंगल ढालिया, कृष्ण बंसल डाबड़ा वाले, हंसराज नारंग, बलदेव ग्रोवर अनूप गुप्ता, कौशल जिदल, रमेश शर्मा, हरि सिंह बैनीवाल, राजेंद्र सिंह बागी, कृष्ण वर्मा, सचिन राजपाल, राजीया मिस्त्री, सुरेश राजगढि़या, निरंजन गोयल, सुरेश मय्यड़, अशोक बंसल, ललित बंसल, ओम प्रकाश बजाज आदि प्रतिनिधि सैकड़ों की संख्या में मौजूद थे।

-------------

बाक्स -

डीएसपी के आश्वासन पर दुकानें खोली गई है। अगर आरोपितों को नहीं पकड़ा गया तो सात दिसंबर को हिसार बंद करेंगे। व्यापारियों में इस मामले को लेकर रोष व्याप्त है।

बंटी गोयल, स्पेयर मार्केट एसोसिएशन, आटो मार्केट, हिसार।

---------------

बाक्स -

आटो मार्केट में व्यापारियों की सुरक्षा के इंतजाम किए जाने चाहिए। आरोपितों की तुंरत गिरफ्तारी की जानी चाहिए। व्यापारियों के साथ इस तरह के मामले होंगे तो आरोपितों के हौसले बुलंद हो जाएंगे।

पवन बंसल, कैशियर, आटो मार्केट व्यापार मंडल।

----------------

बाक्स -

तीन जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली -

साइबर सैल की मदद से फोन कर रंगदारी मांगने के आरोपितों की पहचान के लिए शहर में रेड स्कवेयर मार्केट, प्रताप नगर और पड़ाव चौक एरिया की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई है। इन क्षेत्रों से जिस नंबर से फोन किया गया था। उसकी लोकेशन खंगाली गई तो तीन एरिया में लोकेशन मिली थी। वहीं टीम दिल्ली में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

जांचकर्ता रविद्र, पड़ाव चौकी इंचार्ज।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept