Move to Jagran APP

हिसार में कोरोना पॉजिटिव मरीज को निजी अस्पताल ने किया डिस्चार्ज, घर पर हो गई मौत

महाबीर कालोनी निवासी एक कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय युवक की घर पर मौत हो गई जबकि 19 नवंबर को इसे स्वस्थ बताकर निजी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। शनिवार को इसकी मौत हो गई। यह युवक 11 नवंबर को ही कोरोना पॉजिटिव मिला था

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:53 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:53 AM (IST)
हिसार में कोरोना पॉजिटिव मरीज को निजी अस्पताल ने किया डिस्चार्ज,  घर पर हो गई मौत
एंबुलेंस पहुंचने पर स्वजन बोले कि मृतक कोरोना पॉजिटिव नहीं था। तब रिपोर्ट दिखाई गई

हिसार, जेएनएन। हिसर के जिंदल अस्पताल में कोरोना संक्रमित के शव को स्वजनों को सौंपने के मामले के बाद ऐसा ही एक और केस सामने आया है। महाबीर कालोनी निवासी एक कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय युवक की घर पर मौत हो गई, जबकि 19 नवंबर को इसे स्वस्थ बताकर निजी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। शनिवार को इसकी मौत हो गई। यह युवक 11 नवंबर को ही कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके बाद उसे शहर के वरदान अस्पताल में दाखिल किया गया था। यहां से तीन बाद बाद उसे भारत अस्पताल में दाखिल किया गया था।

loksabha election banner

यहां से 19 नवंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बाद से युवक घर पर था। शनिवार को युवक की मौत की स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली तो घर पर एंबुलेंस भेजी गई, ताकि मृतक के शव को कवर किया जा सके। एंबुलेंस पहुंचने पर स्वजन बोले कि मृतक कोरोना पॉजिटिव नहीं था। इसके बाद डा. रमेश पूनिया ने मरीज की रिपोर्ट निकलवाई।

इसी दौरान स्वजन मृतक को ऋषि नगर में श्मशान के सामने ले आए। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंची। वहां डा. रमेश पूनिया ने कोरोना रिपोर्ट दिखाई गई तो स्वजन मान गए। इसके बाद मोक्ष वाहन को सिविल अस्पताल में भिजवाया गया। जहां शव को आइसोलेशन वार्ड में कवर किया गया। इसके बाद वापस श्मशान भिजवाकर उसका अंतिम संस्कार करवाया गया। मामले में स्वास्थ्य विभाग से डा. सुभाष खटरेजा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है। पूछताछ की जा रही है। मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा।

हांसी में कोरोना से एक दिन में 5 व्यक्तियों ने तोड़ा दम

हांसी : हांसी में शनिवार को कोरोना संक्रमित 5 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में इतने मरीजों के दम तोडऩे से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है। उपमंडल में अब तक कोरोना से 38 लोगों की जान जा चुकी है। हिसार जिले में कोरोना से मरने वालों में 20 फीसद मरीज हांसी के हैं।

शनिवार को तिकोना पार्क इलाके में दो व खटिकान मोहल्ला, चारकुतुब, हनुमान कालोनी इलाके में एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रशासन द्वारा सभी मृतकों का अंतिम संस्कार करवाया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपङ्क्षलग के लिए दो टीमों को लगाया गया है।

सैंपल लेकर भेजा घर, रिपोर्ट मिली पॉजिटिव

शहर की हनुमान कालोनी में एक वृद्ध की तबीयत बिगडऩे पर हिसार के सिविल अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उसके सैंपल लेकर वापस घर भेज दिया गया। शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसी दौरान वृद्ध की तबीयत भी बिगड़ गई। अस्पताल ले जाते वक्त उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

कोरोना डेथ होने पर जुट रहे लोग

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना से मौत होने पर शव स्वजनों को सुपुर्द नहीं किया जाता। उनकी मौजूदगी में प्रशासन द्वारा ही अंतिम संस्कार की प्रक्रिया होती है। लेकिन अब लोग शोक सभाओं का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें भीड़ जुटती है। इस दौरान संक्रमण बढऩे का खतरा भी है। शहर में कई कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की मौत के पास शोक सभा बुलाई गई। सब कुछ जानकर भी प्रशासन कुछ नहीं कर रहा।  

हांसी में कोरोना की स्थिति

कुल केस -     1100

एक्टिव केस -140

रिकवर हुए - 922

सैंपङ्क्षलग -     8600

मौत हुई -      38


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.