Move to Jagran APP

रोहतक के रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के उद्घाटन की तैयारी, इन केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की संभावना

रोहतक में 350 करोड़ की लागत से जापान की तर्ज पर रेलवे एलिवेटेड ट्रैक बनाया है। जिसका जल्द ही उद्घाटन कार्यक्रम होना है। इस कड़ी में केंद्रीय मंत्रियों के आने की संभावना है। व्यवस्था जांचने को नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल मंडल रेलवे प्रबंधक डिंपी गर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 07:16 PM (IST)
डीसी कैप्टन मनोज कुमार और प्रशासनिक आला अधिकारी पहुंचे रेलवे स्टेशन।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक में 350 करोड़ रुपये की लागत से रोहतक-गोहाना-पानीपत रेलमार्ग पर बनाए गए देश के पहले रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का उद्घाटन अब जल्द हो सकता है। जापान की तर्ज पर बनाए गए रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्रियों के आने की संभावना है। जिसके चलते व्यवस्था जांचने को नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल, मंडल रेलवे प्रबंधक डिंपी गर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर उनसे चर्चा करने के लिए डीसी कैप्टन मनोज कुमार, नगर निगम कमिश्नर डा. नरहरि सिंह बांगड़ व पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा भी पहुंचे। सभी अधिकारियों ने रेलवे एलिवेटिड ट्रैक का भी निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

स्टेशन परिसर के बाहर लगेगा पंडाल

रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का उद्घाटन कार्यक्रम के लिए स्टेशन परिसर के बाहर पंडाल सजाया जाएगा। जहां पर आने वाले लोगों के लिए दो स्क्रीन भी लगाई जाएंगी। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्टेशन पर पहुंचने वाली एक पैसेंजर ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर एक की बजाए दो या तीन पर शिफ्ट कर यात्रियों को दूसरे रास्ते से बाहर निकाला जाएगा। वहीं मंच के पीछे कान्फ्रेंस रूम बनाया जाएगा।

स्टेशन पर नहीं है वीआइपी कक्ष

केंद्रीय मंत्रियों के आगमन को लकर अधिकारियों ने तैयारियां जांची तो पाया कि यहां पर वीआइपी कक्ष नहीं है और यहां के आफिसर रेस्ट रूम भी उस स्तर के नहीं हैं। ऐसे में रेस्ट रूम को ही बेहतर बनाया जाएगा। अधिकारियों ने तय किया निजामुद्दीन स्टेशन पर हुए कार्यक्रम की तर्ज पर ही यहां पर व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी।

जल्द शुरू होगा पुरानी लाइन उठान का काम

रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के साथ-साथ सडक़ निर्माण के कार्य को गति प्रदान कर दी जाएगी। रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के साथ सडक़ का निर्माण होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी और नगर का यातायात और भी सुगम हो जाएगा। पुरानी रेलवे पटरी को उठाने के कार्य में भी तेजी लाई जाएगी। पटरी उठाने के कार्य को लेकर भी रेलवे अधिकारियों व डीसी के बीच बातचीत हुई है।

स्टेशन पर बदला नजर आया माहौल

नार्दन रेलवे जीएम आशुतोष गंगल के पहुंंचने से पहले स्टेशन का नजारा बदला नजर आया। अधिकारी स्टेशन के कैमरों की दुरुस्त करवाते दिखे तो सभी वाहनों को पार्किंग में खड़ा करवाया गया। वहीं सफाई व्यवस्था भी दूसरे दिनों की अपेक्षा बेहतर रही। ट्रेन आने के समय लाइन पार कर प्लेटफार्म नंबर दो की तरफ जाने वाले लोगों को धमकाया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.