Move to Jagran APP

सिरसा में ऑनलाइन परीक्षा लेने की डिमांड पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने मुख्य गेट को लगाया ताला

प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि शुक्रवार से परीक्षाएं शुरू हुई है। उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तथा उनकी मांग है कि परीक्षाएं भी ऑनलाइन हो। इसको लेकर उन्होंने दो दिन पहले भी संस्थान में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया था और प्राचार्य को ज्ञापन दिया था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 11:17 AM (IST)
सिरसा में ऑनलाइन परीक्षा लेने की डिमांड पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने मुख्य गेट को लगाया ताला
ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर सिरसा में प्रदर्शन करते छात्र

सिरसा, जेएनएन। राजकीय बहुतकनीकी संस्थान (पॉलीटेक्निक कॉलेज) के विद्यार्थियों ने शुक्रवार सुबह कॉलेज के मुख्य गेट के आगे धरना दिया। पॉलीटेक्निक कॉलेज के मुख्य गेट के आगे ताला जड़ दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग थी कि उनकी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड से हो। मुख्य गेट पर ताला लगाए जाने की सूचना मिलने पर कॉलेज प्राचार्य राजेंद्र कुमार, शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाया। इसके बाद प्राचार्य ने मुख्य गेट पर लगा ताला तुड़वाकर गेट खुलवाया। प्राचार्य ने कहा कि जिन छात्रों को परीक्षाएं देनी हैं वो दें और जिन्हें नहीं देनी वो यहां से जाएं। मुख्य गेट के आगे नहीं बैठना और न ही किसी छात्र को परीक्षा देने से रोकना है। शहर थाना प्रभारी ने भी छात्रों को समझाया। जिसके बाद अधिकतर छात्र मुख्य गेट से हट गए और परीक्षा देने भी चले गए।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि शुक्रवार से परीक्षाएं शुरू हुई है। उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तथा उनकी मांग है कि परीक्षाएं भी ऑनलाइन हो। इसको लेकर उन्होंने दो दिन पहले भी संस्थान में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया था और प्राचार्य को ज्ञापन दिया था। प्राचार्य ने उनकी मांग को हरियाणा स्टेटे टेक्निकल बोर्ड को मेल भी कर दी थी परंतु परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में हो रही है। उन्होंने बताया कि पंजाब टेक्निकल बोर्ड व केपी यूनिवर्सिटी भी ऑनलाइन परीक्षा ले रही है। ऐसे में उनकी परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए।

प्राचार्य राजेंद्र कुमार ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना सबका अधिकार है परंतु ताला लगाना या किसी को परीक्षा देने से रोकना गलत है। उन पर कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने छात्रों द्वारा लगाए गए ताले को तुडवा दिया और बाद में छात्रों को हटा दिया। प्राचार्य व शहर थाना प्रभारी के समझाने पर अधिकतर प्रदर्शनकारी छात्र वहां से हट गए और परीक्षा देने को सहमत हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.