Move to Jagran APP

Politics News: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बोले, न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर केंद्र कमेटी गठित कर रहा

मृतक किसानों के डाटा नहीं होने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने डाटा उनके पास है उस पर विचार चल रहा है। मिलकर ही फैसले लिए जाते है। न तो सरकार अकेला फैसला ले सकती है न ही आंदोलन पर बैठे लोग। आपसी सहमति बनेगी।

By Naveen DalalEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 01:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 01:55 PM (IST)
Politics News: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बोले, न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर केंद्र कमेटी गठित कर रहा
हरियाणा के कृषि माडल को अब दूसरे राज्य अपना रहे है।

भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार के पास अपने डाटा है। उस पर हम विचार कर रहा है। जैसे भी सहमति बनेगी उस पर सरकार अपना निर्णय लिया। चाहे उसमें किसी पर मामला दर्ज हुआ और या चाहे किसी का निधन हुआ है। आपसी सहमति बनने के साथ ही कदम उठाए जाएंगे। जहां तक न्यूनतम समर्थन मूल्य का सवाल है उस पर केंद्र कमेटी गठित कर काम शुरू करेगा। इससे किसानों को खासा लाभ होगा। यह बात चौटाला ने देवीलाल सदन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। वह नौ दिसंबर को जननायक जनता पार्टी के तीन वर्ष पूरे होने पर झज्जर में होने वाली रैली के लिए न्यौता देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसने 19 प्रकार की फल व सब्जियों पर भावान्तर भरपाई योजना लागू की है। हरियाणा के इस कृषि माडल को अब दूसरे राज्य भी अपना रहे है।

loksabha election banner

19 प्रकार की सब्जियों पर भावान्तर भरपाई योजना लागू करने वाला हरियाणा पहला राज्य

मृतक किसानों के डाटा नहीं होने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने डाटा उनके पास है उस पर विचार चल रहा है। मिलकर ही फैसले लिए जाते है। न तो सरकार अकेला फैसला ले सकती है न ही आंदोलन पर बैठे लोग। आपसी सहमति बनेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर केंद्र को सुझाव भेजा था। उसमें आंदोलन के लोगों के साथ एक्सपर्ट और सरकार के लोग शामिल हो। 

पेपर लीक मामले में 350 लोगों को गिरफ्तार किया

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में सरकार गंभीर है। पुलिस ने पहले पेपर लीक मामले में भी 350 लोगों से ज्यादा को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपितों पर कार्रवाई होगी। चौटाला ने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार देने के निर्णय से प्रदेश के युवाओं को खासा लाभ होगा। हरियाणा में औद्योगिक विकास को लेकर बेहतरीन माहौल तैयार किया जा रहा है, जिसको लेकर 140 एकड़ में फिल्पकार्ट, लिथियम बैटरी बनाने वाली कंपनी ने 180 एकड़, मारूति सूजुकी बाईक बनाने वाली कंपनी ने 100 एकड़, मारूति कार बनाने वाली कंपनी ने 800 एकड़ व बिरला पेंट बनाने वाली कंपनी ने 70 एकड़ जमीन का सीएलयू उद्योग स्थापित करने के लिए राज्य सरकार से लिया है। इससे बड़े स्तर पर क्षेत्र में रोजगार बढ़ेगा। चौटाला ने कहा कि भारतमाला-टू प्रोजेक्ट के तहत हिसार, तोशाम, सतनाली, रेवाड़ी, तावडू से होते हुए केएमपी को जोड़े जाने व डबवाली से पानीपत से जोड़े जाने के प्रोजेक्ट मंजूर किए जा चुके हैं। जिन पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.