Move to Jagran APP

फिरौती व रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ेगी पुलिस

आइजी रेंज राकेश कुमार आर्य ने मंडल के पांचों पुलिस अधीक्षकों से बैठक कर मंडल में कानून व्यवस्था बारे गहन मंथन किया। उन्होंने पुरानी दुश्मनी रंजिश के चलते हिसार मंडल में घटित आपराधिक घटनाओं की समीक्षा व ऐसे घटनाक्रम की पुनरावृत्ति रोकने के लिए पुलिस द्वारा किए गए प्रयासों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 08:34 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 08:34 PM (IST)
फिरौती व रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ेगी पुलिस
फिरौती व रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, हिसार : आइजी रेंज राकेश कुमार आर्य ने मंडल के पांचों पुलिस अधीक्षकों से बैठक कर मंडल में कानून व्यवस्था बारे गहन मंथन किया। उन्होंने पुरानी दुश्मनी, रंजिश के चलते हिसार मंडल में घटित आपराधिक घटनाओं की समीक्षा व ऐसे घटनाक्रम की पुनरावृत्ति रोकने के लिए पुलिस द्वारा किए गए प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने न्यायालय में विचाराधीन हत्या एवं अन्य संगीन मामलों के केसों में पुलिस द्वारा ठोस पैरवी के साथ-साथ गवाहों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के स्पष्ट निर्देश दिए व कहा कि गवाहों की सुरक्षा व अपराधियों के खिलाफ न्यायालय में ठोस पैरवी करके सजा दिलवाना दोनों पुलिस के लिए अति महत्वपूर्ण कार्य है, इन कार्यों में कोताही स्वीकार्य नहीं होगी। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षकों से फिरौती व रंगदारी के मामलो में आरोपियों से सख्ती ने निपटने को कहा व उनके पूरे नेटवर्क का पता लगाकर उसमें शामिल सभी पर सख्त कानूनी कार्रवाही के निर्देश दिए है। उन्होंने हिसार मंडल में घटित फिरौती के केसों पर मंडल पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा की व इन केसों को गंभीरता से लेने व तुरंत एवं प्रभावी कार्रवाई कर फिरौती व रंगदारी मांगने वाले गैंगेस्टरों का नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए पुलिस अधीक्षकों को स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने शराब के ठेकेदारों से रंगदारी मागने, धमकी व हमले की घटनाओं को गंभीरता से लेने व इस सारे नेटवर्क की तह तक जाने के निर्देश दिए। इस बारे अपने जिले में एक्साइज विभाग के अधिकारियों से बैठक कर इस दिशा में प्रभावी कार्रवाई करने व अवैध शराब तस्करों पर भी अंकुश लगाने को कहा। हिसार मंडल में सक्रिय आपराधिक गैंगों के सरगना, उनके सदस्यों, गुर्गों के नाम व इन पर चल रहे केसों सहित स्टेटस रिपोर्ट तलब कर समीक्षा की व इनकी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा। हिसार मंडल मे जो अपराधी जमानत अथवा पैरोल से भगोड़े चल रहे हैं उनके जमानतियों, शिनाखतियों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा। जेल में अपराधियों से मिलने वाले लोगों की डिटेल के साथ नजर रखें हिसार मंडल की सभी जेलों में बंद संगीन अपराधों के आरोपी अथवा सजा काट रहे दोषियों की जेल में गतिविधियां उनसे मिलने वाले लोगों की डिटेल के साथ-साथ उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों को कहा कि अपने जिलों, उपमंडलों व छोटे शहरों के आम लोगों, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से समय- समय पर बैठक कर उनकी सुरक्षा संबंधी समस्याओं को सुने व समय पर समाधान करें। आइजी की अपील, फिरौती की जानकारी तुंरत पुलिस को दें आइजी ने हिसार मंडल के सभी लोगों से अपील की है कि कोई भी फिरौती अथवा रंगदारी मांगने की घटना अथवा इस बारे फोन पर धमकी मिलने पर घबराए नहीं बल्कि धैर्य रखे व तुरंत पुलिस को सुचित करें, आप सीधा संबंधित पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर सकते हैं। मै स्वयं भी आपसे एक काल दूर हूं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.