Move to Jagran APP

पुलिसकर्मी ने 12 दिन काटे बैंकों के चक्‍कर, महिला को ढूंढ लौटाए खोए हुए 10 हजार रुपये Hisar news

पुलिस पर रिश्‍वत लेने से लेकर कई तरह के आरोप लगते रहते हैं। मगर सिपाही राजकुमार ने कड़ी मशक्‍कत कर दस हजार रुपयों की स्‍वामिन वीना को ढूंढ निकाला और ईमानदारी का उदाहरण पेश किया है

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 03:29 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 03:29 PM (IST)
पुलिसकर्मी ने 12 दिन काटे बैंकों के चक्‍कर, महिला को ढूंढ लौटाए खोए हुए 10 हजार रुपये Hisar news
पुलिसकर्मी ने 12 दिन काटे बैंकों के चक्‍कर, महिला को ढूंढ लौटाए खोए हुए 10 हजार रुपये Hisar news

हिसार, जेएनएन। पैसे छीन लिए, पैसे चुरा लिए, उधार लिए रुपये नहीं लौटाए। यह सब वो शब्‍द हैं जो हम आमतौर सुनते हैं। मगर सोचिए अगर कोई खोए हुए रुपये लौटाने के लिए कई दिनों तक चक्‍कर काटता रहे तो कैसा हो। हिसार जिले में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जो ईमानदारी की मिसाल को लेकर चर्चा में बना हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस विभाग में कार्यरत राजकुमार गंगवा ने सेक्‍टर 14 निवासी वीना के एटीएम के पास भूले हुए 10 हजार रुपये लौटाए हैं। रुपये लौटाना शायद बड़ी बात न भी होती, मगर राजकुमार ने वीना तक पहुंचने के लिए करीब 12 दिन तक बैंक के चक्‍कर काटे। अब पुलिस अधीक्षक कार्यलय में भी ये किस्‍सा सराहना का विषय बन गया है।

पुलिस पर रिश्‍वत लेने से लेकर कई तरह के आरोप लगते रहते हैं। मगर सिपाही राजकुमार ने कड़ी मशक्‍कत कर दस हजार रुपयों की स्‍वामिन वीना को ढूंढ निकाला और ईमानदारी का उदाहरण पेश किया है। बता दें कि 22 जून को वीना ने डाकघर के पास स्थित एक एटीएम से दस हजार रुपये भूल आई थी। वो पैसे राजकुमार को मिल गए।

मगर यहां समस्‍या यह बन पड़ी कि यह पैसे आखिर हैं किसके, इसके बाद राजकुमार ने 12 दिनों तक बैंकों के चक्‍कर काटे। आखिर में एक फुटेज और लोकेशन के आधार पर वीना तक पहुंचा जा सका। वीना को यह रुपये पुलिस कर्मियों ने एक कार्यक्रम का आयोजन कर लौटाए।

वीना ने कहा कि आज के समय में कुछ रुपयों के लिए ही इंसान का ईमान डोल जाता है। मगर राजकुमार ने ऐसा न करते हुए पूरी राशि लौटा दी, यह वाकया मुझे जिंदगी भर याद भी रहेगा और मैं इसे बहुत सी जगहों पर बता सकूंगी कि अभी भी बहुत से ईमानदार लोग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.