Move to Jagran APP

आम लोगों को मिलेंगे हाउ¨सग बोर्ड के 220 खाली मकान, मई के पहले सप्ताह में मांगे जाएंगे आवेदन

जागरण संवाददाता, हिसार : जिले में हाउ¨सग बोर्ड के खाली पड़े 220 मकान आमजन को उपलब्ध कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 07:47 PM (IST)
आम लोगों को मिलेंगे हाउ¨सग बोर्ड के 220 खाली मकान, मई के पहले सप्ताह में मांगे जाएंगे आवेदन
आम लोगों को मिलेंगे हाउ¨सग बोर्ड के 220 खाली मकान, मई के पहले सप्ताह में मांगे जाएंगे आवेदन

जागरण संवाददाता, हिसार : जिले में हाउ¨सग बोर्ड के खाली पड़े 220 मकान आमजन को उपलब्ध करवाए जाएंगे। इन मकानों के आंवटन के लिए मई के प्रथम सप्ताह में आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इस संबंध में पंचकूला मुख्यालय से आई एक टीम ने शुक्रवार को हाउ¨सग बोर्ड कॉम्पलेक्स के खाली मकानों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

हाउ¨सग बोर्ड के सचिव रणधीर ¨सह की अध्यक्षता में मुख्य लेखा अधिकारी राजेश गुप्ता, हाउ¨सग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता विजय त्रिखा व संपदा प्रबंधक राजबीर ¨सह की टीम ने शुक्रवार को रायपुर रेलवे स्टेशन के समीप सेक्टर-4 पार्ट-2 में ओपी ¨जदल हाउ¨सग कॉम्पलेक्स का दौरा कर यहां खाली पड़े मकानों का निरीक्षण किया।

सचिव रणधीर ¨सह ने बताया कि इस हाउ¨सग कॉम्पलेक्स में 218 मकान खाली हैं जिन्हें आवास बोर्ड द्वारा पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर आमजन के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। यहां एचआइजी ग्राउंड फ्लोर के 4, फ‌र्स्ट फ्लोर के 6, एमआइजी के ग्राउंड फ्लोर के 26, फ‌र्स्ट फ्लोर के 28, एलआइजी ग्राउंड फ्लोर के 28, फ‌र्स्ट फ्लोर के 34, ईडब्ल्यूएस ग्राउंड फ्लोर के 20, फ‌र्स्ट फ्लोर के 20, सेकेंड फ्लोर के 25 और थर्ड फ्लोर के 27 मकान अभी खाली हैं जो रहने के लिए तैयार हैं। 4 दुकानों की होगी ई-नीलामी

इन सभी मकानों के लिए मई के प्रथम सप्ताह में आमजन से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे और ये मकान पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर अलॉट किए जाएंगे। सेक्टर-4 हाउ¨सग बोर्ड पार्ट टू की मार्केट कॉम्पलेक्स में 4 बची हुई दुकानों की ई-नीलामी की जाएगी। इसके अलावा हाउ¨सग बोर्ड कालोनी सेक्टर-15 के दो मकानों 1305-ए व 1306-ए को भी ई-नीलामी के माध्यम से रहने के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हर परिवार को मकान उपलब्ध करवाने के लक्ष्य के अनुरूप हाउ¨सग बोर्ड ने यह फैसला लिया है कि सभी खाली मकानों को आमजन के लिए उपलब्ध करवाया जाए। सभी श्रेणी के मकानों पर विभिन्न बैंकों के माध्यम से आसान ऋण उपलब्ध है जिसके ब्याज पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 6.5 प्रतिशत और अधिकतम 2.5 लाख रुपये तक की सब्सिडी भी उपलब्ध है। अब हाउ¨सग बोर्ड के मकान कभी भी किसी को ट्रांसफर किए जा सकते हैं तथा इनकी कंवेयंस डीड भी करवाई जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.