Move to Jagran APP

आठ साल के बच्‍चे की आंखों से निकल रहे पेंसिल के टुकड़े

यहां एक बच्‍चे की आंखों से पेंसिल के टुकड़े निकल रहे हैं। इससे लोग अचंभित हैं तो परिजन बेहद परेशान। पहले बच्‍चे की आंख में खुजली सी होती है और फिर दस मिनट बाद पेंसिल का टुकड़ा निकलता है। डाक्‍टरों को भी मर्ज समझ में नहीं आ रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2015 04:16 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 10:58 AM (IST)
आठ साल के बच्‍चे की आंखों से निकल रहे पेंसिल के टुकड़े

जागरण संवाददाता, हिसार। यहां एक बच्चे की आंखों से पेंसिल के टुकड़े निकल रहे हैं। इससे लोग अचंभित हैं तो परिजन बेहद परेशान। पहले बच्चे की आंख में खुजली सी होती है और फिर दस मिनट बाद पेंसिल का टुकड़ा निकलता है। डाक्टरों भी आश्चर्य में हैं और उनको भी मर्ज कुछ समझ में नहीं आ रहा है।

loksabha election banner

हिसार का बच्चा परेशान है इस समस्या से, डाक्टर भी हैरान

शहर के कैमरी रोड स्थित माल कॉलोनी का आठ वर्षीय हैप्पी करीब एक पखवाड़े से इस समस्या से परेशान हैं। उसकी आंख से आंसू की बजाय पेंसिल के टुकड़े निकल रहे हैं। करीब 15 दिन पहले उसकी आखों में खुजली से हुई और करीब 10 मिनट बाद पेंसिल का छोटा टुकड़ा निकला। इस बारे में बच्चे ने अभिभावकों को बताया तो उन्हाेंने इसे उसकी ही शरारत मानकर नजरअंदाज कर दिया।

यह भी पढ़ें : पीजीआई को भारी पड़ेगा ढोल-नगाड़े बजाना

कई दिनों तक यह सिलसिला जारी रहा तो अभिभावक बच्चे की समस्या को लेकर गंभीर हुए। पहले कम लेकिन बाद में इसकी गति तेज हो गई। उन्होंने नेत्र रोग विशेषज्ञों से संपर्क साधा। बच्चे की आंख से पेंसिल के टुकड़े निकलने की बात सुनकर उनका सिर भी एक बार चकरा गया। उन्हें अभी तक इसकहानी पर विश्वास नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें : सिख संगठनों के 'पंजाब बंद' का मिलाजुला असर

अभिभावकों ने बताया कि बच्चे को उन्हाेंने खुद 24 घंटे अपनी निगरानी में रखा, उसके बावजूद हैप्पी की आंख से पेंसिल के टुकड़ें निकले हैं। इस पर विशेषज्ञों ने कहा कि आंख से पेंसिल के टुकड़े निकलने की बात पर यकीन करना मुश्किल है। मेडिकल साइंस भी इसे नहीं मानती है और आजतक ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है। फिर भी परिवार को विशेषज्ञों ने दिलासा दिया कि जब बच्चे की आंख से सिक्का निकलता हो तो उन्हें आकर दिखाए।

यह भी पढ़ें : दसवीं व 12वीं की सेमेस्टर परीक्षा में जमकर नकल

पार्षद महेंद्र जुनेजा को जब इस बारे में पता चला कि उन्होंने पहले सेक्टर 16-17 स्थित अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ को मामले से अवगत कराया। उन्हें भी विश्वास नहीं हुआ। इसके बाद सामान्य अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. गुलशन मेहता के पास बच्चे को ले जाया गया।

मुझे नहीं हुआ विश्वास : डॉ. मेहता

सिविल अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञ डा. गुलशन मेहता ने कहा कि माल कालोनी में रहने वाली महिला अपने बच्चे को लेकर उनके पास आई थी। उन्होंने बताया कि बच्चे की आंख से पेंसिल के सिक्के निकलते हैं। उनकी बात सुनकर चौंक गया, क्योंकि ऐसा असंभव है। आजतक ऐसा केस कभी सामने नहीं आया।

उन्होंने बताया कि बच्चे की आंख की जांच करने में कोई जख्म नहीं मिला। फिर भी महिला को से कहा कि दोबारा बच्चे की आंख से पेंसिल का टुकड़ा निकले तो तुरंत उन्हें फोन करें। तब जांच कर कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल इस पर विश्वास करना मुश्किल है।

----------------------

''हम तो खुद बच्चे की बढ़ती समस्या से परेशान हैं। आंख से खारिश होने के बाद पेंसिल के टुकड़े निकल रहे हैं। हमारी आंखों के सामने ही ऐसा हुआ। अब इसे झूठ कैसे मान लें। नेत्र रोग विशेषज्ञों से संपर्क कर रहे हैं।
-श्रवण, हैप्पी का पिता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.