Move to Jagran APP

सांसद ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के जीएम को लिखा पत्र, पें¨डग प्रोजेक्ट जल्द निपटाएं

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार लोकसभा से जुड़े कई प्रोजेक्ट रेलवे बजट में मंजूर होने के बावजूद इन पर

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 08:00 AM (IST)
सांसद ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के जीएम को लिखा पत्र, पें¨डग प्रोजेक्ट जल्द निपटाएं
सांसद ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के जीएम को लिखा पत्र, पें¨डग प्रोजेक्ट जल्द निपटाएं

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार लोकसभा से जुड़े कई प्रोजेक्ट रेलवे बजट में मंजूर होने के बावजूद इन पर काम आज तक कार्य शुरू नहीं हुआ। सांसद दुष्यंत चौटाला ने इसे गंभीरता से लिया है। दुष्यंत ने रेलवे के आला अधिकारियों को न केवल इन मंजूरशुदा प्रोजेक्ट पर अतिशीघ्र काम शुरू करने के कहा है, बल्कि उन्होंने हिसार लोकसभा क्षेत्र में रेलवे से जुड़ी अन्य समस्याओं और मांगों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सांसद ने एक पत्र जयपुर स्थित उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है। जयपुर में आयोजित रेलवे के अधिकारियों की बैठक में दुष्यंत द्वारा भेजे गए एजेंडे पर चर्चा भी की गई।

loksabha election banner

दुष्यंत चौटाला ने पत्र में कहा है कि वर्ष 2016-17 के बजट में तात्कालिक रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से जुड़ी अनेक मांगों पर गौर करते हुए इनकी पूरी करने घोषणाएं की गई थी परन्तु आज तक इन प्रोजेक्ट पर रेलवे ने कार्य शुरू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सुरेश प्रभु ने सूर्य नगर फाटक, सेक्टर 16-17 रेलवे फाटक, हांसी, आदमपुर, कैमरी रोड फाटक पर आरओबी व अंडरपास बनाने, हिसार रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट और एक्सीलेटर लगाने की घोषणा की थी और बजट का प्रावधान किया था। उन्होंने कहा कि घोड़ा फार्म रोड फाटक, सातरोड़ फाटक पर ज्यादा ट्रैफिक होने के कारण जाम लग जाता है।

दुष्यंत ने कहा कि कैमरी रोड व अन्य कई फाटक पर अंडरपास के लिए वाटर लेवल ऊंचा होने के नाम पर बजट वापस कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जहां ऐसी समस्या है, वहां तुरंत प्रभाव से आरओबी बनाने की दिशा में काम शुरू किया जाए और मजूंरशुदा प्रोजेक्ट पर काम शुरू करें। उन्होंने बरवाला-अग्रोहा फाटक पर भी आरओबी बनाया जाए ताकि जाम की स्थिति न बने। इसके अलावा दुष्यंत ने इन मांगों का उल्लेख किया

-गोरखधाम को हिसार से बढ़ा कर सिरसा तक किया जाए

-हिसार को प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ से जोड़ने के लिए हिसार-जाखल, नरवाला-कुरुक्षेत्र चंडीगढ़ तथा हिसार-जाखल-धूरी, राजपुरा-पटियाला ट्रैक से रेलवे सेवा शुरू की जाए।

-हिसार में वा¨शग यार्ड बन गया है, इसलिए दिल्ली ठहराव वाली गाड़ियों को हिसार तक बढ़ाया जाए।

-भिवानी तक आने वाली का¨लदी एक्सप्रेस, एकता एक्सप्रेस, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस का विस्तार हिसार तक किया जाए।

-अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस व विवेक एक्सप्रेस का ठहराव उकलाना व बरवाला में सुनिश्चित किया जाए तथा अवध-आसाम एक्सप्रेस को जींद से हिसार होते हुए चलाई जाए।

-उकलाना, बरवाला में रेलवे रिजर्वेशन की सुविधा दी जाए।

-हिसार-अमृतसर रेल में आरक्षित व सामान्य श्रेणी के डिब्बों की संख्या बढ़ाई जाए।

-आदमपुर-हिसार-गोगारमेड़ी के बीच रेलवे नई लाइन के लिए सर्वे किया जाए,बीकानेर-हरिद्वार वाया हिसार तथा हिसार-ब्रांदा रेलगाड़ी को नियमित किया जाए। इसके अलावा हिसार से गुजरने वाली व यहां से चलने वाली रेलगाड़ियों में डिब्बों की संख्या बढ़ाई जाए।

- हिसार-सातरोड़ फाटक सायं छह बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहता है, इसपर कर्मचारी की ड्यूटी लगा कर अन्य व्यवस्था की जाए ताकि वाहन आवागमन में परेशानी न हो।

- न्यौलीकलां, खाबड़ा, मेहुवाला, जोधकां, मय्यड़, ओरंगनगर व सुई हाल्ट स्टेशनों पर गाड़ी संख्या 54634/31 और 54632/33 नहीं रुकती, इनका ठहराव उपरोक्त हाल्ट स्टेशन पर रेलवे मंत्री की घोषणा के मुताबिक सुनिश्चित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.