Move to Jagran APP

हिसार राजगुरु मार्केट की तर्ज पर पीएलए में होगी पार्किंग व्यवस्था की तैयारी, एसोसिएशन ने बनाया प्लान

(एचएसवीपी) का कामर्शियल सेक्टर पीएलए मार्केट के व्यापारियों ने मिलकर यह प्लान बनाया है। उन्होंने नगर निगम के उप निगम आयुक्त से भी विचार विमर्श किया है। अब एसोसिएशन के पदाधिकारी पीएलए मार्केट एसोसिएशन के बैनर तले प्रधान अमित के नेतृत्व में उप निगम आयुक्त के सामने अपना प्रपोजल रखेंगे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 11:39 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 11:39 AM (IST)
हिसार राजगुरु मार्केट की तर्ज पर पीएलए में होगी पार्किंग व्यवस्था की तैयारी, एसोसिएशन ने बनाया प्लान
राजगुरु मार्केट में पार्किंग की देखरेख एसोसिएशन संभाल रही है। जहां प्रति फोरव्हीलर 20 रुपये फीस है

हिसार, जेएनएन। शहर के मेन बाजार राजगुरु मार्केट की तर्ज पर ही अब पीएलए में भी पार्किंग व्यवस्था करने की तैयारी हो रही है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) का कामर्शियल सेक्टर पीएलए मार्केट के व्यापारियों ने मिलकर यह प्लान बनाया है। इस बारे में उन्होंने नगर निगम के उप निगम आयुक्त से भी विचार विमर्श किया गया है। अब एसोसिएशन के पदाधिकारी पीएलए मार्केट एसोसिएशन के बैनर तले प्रधान अमित के नेतृत्व में उप निगम आयुक्त के सामने अपना प्रपोजल रखेंगे। यदि नगर निगम प्रशासन की हरीझंड़ी मिली तो राजगुरु मार्केट के बाद पीएलए में भी पार्किंग व्यवस्था होगी। उधर नगर निगम के भूमि अधिकारी ने पीएलए मार्केट के संबंध में जानकारी भी जुटाई है।

loksabha election banner

ये है प्लान

राजगुरु मार्केट में पार्किंग की देखरेख एसोसिएशन संभाल रही है। जहां प्रति फोरव्हीलर 20 रुपये व टूव्हीलर फ्री पार्किंग सेवा शुल्क वसूल रहे हैं। इसी प्रकार पीएलए एसोसिएशन भी पार्किंग व्यवस्था अपने माध्यम से करना चाहती है। उन्होंने भी एक दिन का मार्केट में ट्रायल भी करके देखा है।प्रधान अमित ने कहा कि एक दिन का ट्रायल सफल हमारी तरफ से सफल रहा है। इक्का दुक्का शहरवासी को ने ही एतराज जताया बाकी सभी व्यवस्था से खुश थे।

एसोसिएशन के अनुसार पार्किंग व्यवस्था से ये होगा लाभ

- पीएलए की वर्तमान में अव्यवस्थित पार्किंग दुरुस्त हो पाएगी।

- रेहड़ी संचालकों की ओर से किए जा रहे अस्थाई कब्जों राहत मिलेगी।

- रेहड़ियों के कारण सायं के समय जगह-जगह गंदगी फैल रहे मार्केट को साफ किया जा सकेगा।

- अव्यवस्था वाहन पार्किंग के कारण सायं को हिसार-दिल्ली मार्ग पर सड़क किनारे पार्क होने वाले वाहनों से राहत मिलेगी।

- पार्किंग सही नहीं होने के कारण होने वाले झगड़ों से बचा जा सकेगा।

जेसी ने बनाया था प्लान

नगर निगम की पूर्व ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी चेतल ने पीएमए में पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए निगम इंजीनियर को प्लान बनाने के आदेश दिए थे। एमई ने मौका निरीक्षण भी किया था। लेकिन उनके ट्रांसफर होते ही मामला ठंडे बस्ते में चला गया। अब एक बार फिर पार्किंग को लेकर व्यवस्था शुरु हो गई है।

----पार्किंग प्लान तैयार कर दिया है। उस पर एक बार तो उप निगम आयुक्त पर विचार विमर्श हुआ है अब फिर उनसे विचार विमर्श कर मार्केट में पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एसोसिएशन कार्य करेगी। उप निगम आयुक्त इस विषय पर सकारात्मक नजर आ रहे है।

- अमित, प्रधान, पीएलए मार्केट एसोसिएशन, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.