Move to Jagran APP

ओमिक्रोन अलर्ट : छात्रों में परीक्षा को लेकर असमंजस, जीजेयू कैसे और कब लेगा परीक्षा

कालेजों की परीक्षाएं स्थगित होने से छात्रों में परीक्षा को लेकर असमंजस है क्योंकि छात्र भी पेपर की तैयारी में जुटे थे। अब परीक्षा स्थगित होने से दोबारा से छात्रों को तैयारी करनी पड़ेगी। जीजेयू कब और कैसे परीक्षा लेगा

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:08 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:08 AM (IST)
ओमिक्रोन अलर्ट : छात्रों में परीक्षा को लेकर असमंजस, जीजेयू कैसे और कब लेगा परीक्षा
कोरोना के चलते जीजेयू से संबंधित कालेजों के छात्रों को परीक्षा स्थगित होने से दोबारा से करनी पड़ेगी तैयारी

जागरण संवाददाता, हिसार। जीजेूय प्रशासन की ओर से संबंधित कालेजों की परीक्षाएं स्थगित होने से छात्रों में परीक्षा को लेकर असमंजस है, क्योंकि छात्र भी पेपर की तैयारी में जुटे थे। अब परीक्षा स्थगित होने से दोबारा से छात्रों को तैयारी करनी पड़ेगी। जीजेयू कब और कैसे परीक्षा लेगा, क्योंकि अभी अगली डेट नहीं मिली है। अब तक कालेजों में आफलाइन क्लासें लग रही थी और तैयारियां भी थी। छात्रों को डर है कि अगर एक बार परीक्षा स्थगित हुई तो पता नहीं फिर कब होगी। कारण है कि कोरोना का असर लंबे समय तक रह सकता है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय सभी कालेज छात्रों की परीक्षा का समय 27 जनवरी तय किया हुआ था। दो दिन पहले ही उनकी परीक्षा को लेकर स्थगित की घोषणा की थी। जीजेयू के अंतर्गत शहर में छह और जिले में 24 महाविद्यालय आते है। इन सभी कालेजों के छात्र परीक्षा स्थगित करने के विरोध में है। छात्र संगठन इनसो जिलाध्यक्ष हरिंदर बैनिवाल का कहना है अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो जीजेयू को बंद कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन जताया जाएगा। हालांकि, मंगलवार को उनको जीजेयू अधिकारियों ने उनकी मांगे मानने का आश्वासन दिया है। इसलिए बुधवार को रोष प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है। इसकी सूचना छात्रों को दे दी है।

पहले से ही बंद शिक्षण संस्थान

कोराेना के चलते स्कूल, कालेज एवं शिक्षण संस्थान पहले ही बंद हो चुके है। बच्चों की आनलाइन माध्यम से कक्षाएं लग रही है, जिससे छात्र काफी परेशान है। ज्यादा देर तक लैपटाप या मोबाइल के सामने रहने से छात्रों की आंखें भी खराब होने का डर रहता है। अब परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है, जो आनलाइन माध्यम से लेने की तैयारी चल रही है।

छात्रों को दोनों आप्शन दिए जाएं

छात्र संगठनों का कहना है अधिकांश छात्रों को उनके अभिभावक घर से बाहर भेजना नहीं चाहते है। वह आनलाइन से परीक्षा देना पसंद करते है और आफलाइन पेपर देना चाहते। इसलिए परीक्षा स्थगित न की जाएंं और छात्रों को दोनों आप्शन दिए जाएं। कोरोना के चलते सत्र में पहले ही पांच से छह माह का गेप हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.