Move to Jagran APP

हिसार में निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए 25 फीसद बेड आरक्षित रखने के आदेश

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि नई रणनीति के तहत शहरी क्षेत्रों के कोविड टेस्ट एनआरसीई की लैब में तथा ग्रामीण क्षेत्रों के टेस्ट अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में करवाए जाएंगे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 01:17 PM (IST)
हिसार में निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए 25 फीसद बेड आरक्षित रखने के आदेश
हिसार में निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए 25 फीसद बेड आरक्षित रखने के आदेश

हिसार, जेएनएन। हिसार में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए अब प्रशासन अलर्ट हो गया है। उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जिला के प्रत्येक हिस्से में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण किया जाए। उपायुक्त कोविड की स्थिति पर समीक्षा कर रही थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब सभी एसडीएम अपने-अपने उपमंडलों में प्रभारी की भूमिका निभाएंगे।

loksabha election banner

नई रणनीति के तहत सभी एसडीएम को सीएचसी अलॉट कर दी गई हैं। एसडीएम सभी सीएचसी के साथ समन्वय स्थापित करते हुए डेटा प्रबंधन का कार्य करवाएंगे। एसडीएम अनट्रेस मरीजों को खोजने के लिए पुलिस की मदद लेकर उनके आइसोलेशन होने तक के कार्य की भी देखरेख करेंगे। कंटेनमेंट जोन बनाने के कार्य में भी स्वास्थ्य विभाग व संबंधित एसडीएम आपसी तालमेल के साथ करेंगे।

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि जिला में कोविड को लेकर ऑक्सीजन व अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। नई रणनीति के तहत शहरी क्षेत्रों के कोविड टेस्ट एनआरसीई की लैब में तथा ग्रामीण क्षेत्रों के टेस्ट अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में करवाए जाएंगे। वहीं निजी अस्‍पतालों में 25 फीसद बेड आरक्षित रखने के भी आदेश दिए गए हैं। ताकि जरुरत पड़ने पर इस्‍तेमाल किए जा सकें।

नागरिक अस्पताल में वेंटीलेटर की व्यवस्था जल्द ही पूर्ण रूप से सुचारू हो जाएगी। उपायुक्त ने आमजन से आह्वान किया है कि वे अपने घर पर ऑक्सीमीटर अवश्य रखें और समय-समय पर ऑक्सीजन स्तर की जांच करते रहें। यदि ऑक्सीजन का स्तर 90 से कम जाता है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। इसके अतिरिक्त मेडिकल हेल्पलाइन नंबर 01662-278113, 108, 94164-95690 पर संपर्क कर मदद ली जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.