Move to Jagran APP

एचएयू में गैर शिक्षक संघ चुनाव: दावेदारों ने पोस्टरों, बैनरों से पाट दिया विश्वविद्यालय

- कर्मचारी नेता अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर वोट की कर रहे अपील फोटो संख्या- 210

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:30 AM (IST)
एचएयू में गैर शिक्षक संघ चुनाव: दावेदारों ने पोस्टरों, बैनरों से पाट दिया विश्वविद्यालय
एचएयू में गैर शिक्षक संघ चुनाव: दावेदारों ने पोस्टरों, बैनरों से पाट दिया विश्वविद्यालय

- कर्मचारी नेता अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर वोट की कर रहे अपील

loksabha election banner

फोटो संख्या- 210

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय यानि एचएयू को उसके सुंदर कैंपस के लिए हमेशा से ही पहचान मिली है। भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित सबसे साफ कैंपस में भी एचएयू को राष्ट्रीय स्तर पर प्राथमिकता दी गई थी। मगर इन दिनों एचएयू के गैर शिक्षक संघ चुनावों ने कैंपस की सुंदरता को फीका करने का काम किया है। इतने वर्षों से हो रहे गैर शिक्षक कर्मचारी संघ और शिक्षक संघ चुनावों में कभी भी होर्डिंग कंपीटिशन देखने को नहीं मिला। मगर इस बार तो हद ही हो गई है। एचएयू के किसी भी गेट से गुजरें आपको कर्मचारी नेताओं के होर्डिंग मिलेंगे। वहीं कैंपस में किसी भी मार्ग से गुजरें तो वहां भी होर्डिंग लगे दिखाई देंगे। इतने होर्डिंग विश्वविद्यालय में रातों रात लग भी गए और एचएयू प्रशासन को खबर तक न लगी। सिर्फ यह नहीं बल्कि चुनाव प्रचार में गाड़ियों का काफिला देखने को भी मिला। बहरहाल सोमवार को सुबह 9 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक एचएयू के बाहर के केंद्रों पर कर्मचारी वोटिग करेंगे तो मंगलवार को हिसार में वोटिग कराई जाएगी। इस चुनाव में कुल 1634 कर्मचारी, प्रधान, उप प्रधान, महासचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, सदस्य पद पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

------------------

पहले दो ग्रुप होते थे इस बार कई ग्रुप

एचएयू में लंबे समय से शिक्षक संघ व कर्मचारी संघ चुनाव होते रहे हैं। कर्मचारी संघ के चुनाव में पहले दो ग्रुप होते थे, मगर इस बार पांच ग्रुप नजर आ रहे हैं। हर कोई एक दूसरे से आगे निकलने की चाह में अपने आप को श्रेष्ठ बता भी रहा है। यही कारण है कि विवि कैंपस में होर्डिंग कंपीटिशन होता दिखाई दे रहा है। वहीं पहले कर्मचारी कार्ड बनवाते थे, जिसमें चुनाव संबंधी जानकारियां होती थी। 200 नए कर्मचारियों के आ जाने से भी ग्रुपों की संख्या में बढ़ोतरी की एक वजह बताई जा रही है।

---------------

घर-घर जाकर वोट की कर रहे अपील

इस समय एचएयू के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव में कर्मचारी नेता कर्मचारियों के आवासों के आसपास दिखाई दे रहे हैं। रविवार को अवकाश के दिन भी कई ग्रुप अपने-अपने समर्थकों के साथ कैंपस में कर्मचारियों के आवासों पर नजर आए। उन्होंने कर्मचारियों से अपील की कि वोट उन्हीं के पक्ष में करें। प्रधान पद के लिए विनोद खांडा, दिनेश कुमार, राजबीर पूनिया, सुनील कुमार, सुनील ने नामांकन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.