Move to Jagran APP

हिसार में सीवरेज चैंबर में महिला को कनेक्शन करने से रोक रहे थे पड़ोसी, मौके पर पहुंची निगम की टीम

सीवरेज चैंबर में अब कनेक्शन को लेकर लोगों में आपसी खींचतान हाेने लगी है। ताजा उदाहरण वार्ड-11 का है। जहां एक दबंग व्यक्ति ने पड़ोस की महिला को कनेक्शन करने नहीं दिया। दबंगई जारी रही तो उसने नगर निगम के इंजीनियरों से सीवरेज कनेक्शन करवाने की गुहार लगाई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 01:29 PM (IST)
हिसार में बनाए गए छोटे सीवरेज चैंबरों से कनेक्‍शन लेने के मामले में विवाद सामने आने लगे हैं

जागरण संवाददाता, हिसार : अमृत योजना में बिछाई गई सीवरेज लाइन के बाद सीवरेज कनेकशन के लिए बनाए गए छोटे चैंबर में अब कनेक्शन को लेकर लोगों में आपसी खींचतान हाेने लगी है। ताजा उदाहरण वार्ड-11 का है। जहां एक दबंग व्यक्ति ने पड़ोस की महिला को कनेक्शन करने नहीं दिया। महिला ने कई बार आग्रह करने के बाद भी जब दबंगई जारी रही तो उसने नगर निगम के इंजीनियरों से सीवरेज कनेक्शन करवाने की गुहार लगाई। मामला इस कदर बढ़ा कि नगर निगम एक्सइएन एचके शर्मा और अपनी टीम के साथ मौके पर जाना पड़ा। एचके शर्मा ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में कार्रवाई की चेतावनी दी तब जाकर महिला का कनेक्शन हो पाया।

loksabha election banner

कैंट के सामने बनी कालोनी में भी कई जगह यहीं रही दिक्कत

एक छोटे चैंबर में दो घरों का कनेक्शन किया जा रहा है। लेकिन उसमें भी कुछ लाेगों में आपसी मतभेद रहा है। हालांकि इस मुद्दें पर कोई झगड़ा तो नहीं हुआ लेकिन कनेक्शन को लेकर आपसी मतभेद अवश्य रहे जो निगम अफसरों को दूर करने पड़े। इसे अलावा कनेक्शन करने में भी लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

शहर में करीब 71 करोड़ की लागत से 50 किलोमीटर से अधिक की बिछी सीवरेज लाइन

नगर निगम प्रशासन ने अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) योजना के तहत शहर के पुराने एरिया व कई नई कालोनियों में सीवरेज की लाइन बिछाई है। निगम टीम ने 50 किलोमीटर से ज्यादा एरिये में सीवरेज लाइन बिछवाई है। जिसपर करीब 71 करोड़ रुपये की लागत आई है। सीवरेज लाइन बिछाने का टेंडर सितंबर 2018 में हुआ। इसकी डेडलाइन मार्च 2020 थी जो अब साल 2021 में हुआ है।

---वार्ड-11 में एक व्यक्ति सीवरेज लाइन से जुड़ें चेंबर में एक महिला के घर का कनेक्शन नहीं होने दे रहा था। हमने मौके पर जाकर व्यक्ति को समझाया और कनेक्शन करवा दिया है।

- एचके शर्मा, एक्सइएन, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.