Move to Jagran APP

सिरसा में नेशनल कालेज को चार साल बाद फिर बनाया इग्नू का परीक्षा केंद्र, 30 नवंबर तक जमा होगी असाइनमेंट

कालेज में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की स्नातक व स्नातकोत्तर विद्यार्थियों की परीक्षा केंद्र बना दिया गया है। इससे पहले अध्ययन केंद्र के विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ व चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने जाना पड़ता था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 02:01 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 02:01 PM (IST)
सिरसा में नेशनल कालेज को चार साल बाद फिर बनाया इग्नू का परीक्षा केंद्र, 30 नवंबर तक जमा होगी असाइनमेंट
इग्नू की परीक्षा जनवरी माह में शुरू होगी। जिसके लिए जल्द ही परीक्षा तिथि घोषित की जाएगी।

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजकीय नेशनल कालेज में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की स्नातक व स्नातकोत्तर विद्यार्थियों की परीक्षा केंद्र बना दिया गया है। इससे पहले अध्ययन केंद्र के विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ व चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने जाना पड़ता था। इग्नू की परीक्षा जनवरी माह में शुरू होगी। जिसके लिए जल्द ही परीक्षा तिथि घोषित की जाएगी। कालेज के प्राचार्य डा. संदीप गोयल व इग्नू अध्ययन केंद्र के समयंवक नवीन मक्कड़ के प्रयास से चार साल बाद फिर से परीक्षा केंद्र बना दिया गया है। परीक्षा को लेकर फीस भरने के लिए भी पोर्टल खुल गया है।

loksabha election banner

30 नवंबर तक जमा होगी असाइनमेंट

राजकीय नेशनल कालेज स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र में आफलाइन माध्यम से असाइनमेंट जमा करवाई जा रही है। केंद्र में दिसंबर 2021 की परीक्षा को लेकर स्नातक व स्नातकोत्तर की 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी। केंद्र द्वारा विद्यार्थियों की सुविधा को लेकर असाइनमेंट जमा करवाने की प्रक्रिया को डिजिटाइजेशन किया हुआ है। जिसके लिए केंद्र द्वारा एप तैयार की गई है। इस एप के द्वारा ही पूरा रिकार्ड रखा जा रहा। जिससे किसी भी विद्यार्थी की असाइनमेंट गुम होने की आशंका नहीं रहेगी।

असाइनमेंट को लेकर गूगल एपसीट की हेल्प से एलएससी 1014 जीएनसी सिरसा एप तैयार की गई है। इसको टेलीग्राम चैनल से विद्यार्थी एप से जुड़ सकते हैं। इसी के साथ असाइनमेंट जमा करते समय क्रमांक अनुसार मोहर लगाई जा रही है। इसी के साथ इस पर तिथि भी अंकित की जा रही है। इसकी साथ विद्यार्थियों को रसीद दी जा रही है। जिससे विद्यार्थियों को असाइनमेंट के संबंध में कभी भी जानकारी आसानी से मिल सके।

असाइनमेंट जमा करवाने के लिए लगी विद्यार्थियों की भीड़

इग्नू अध्ययन केंद्र में रविवार को स्नातक व स्नातकोत्तर के दिसंबर सेशन के विद्यार्थी असाइनमेंट जमा करवाने पहुंचे। केंद्र के समंवयक नवीन मक्कड़ ने बताया कि 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी। विद्यार्थी जल्द से जल्द असाइनमेंट जमा करवा दें। राजकीय नेशनल कालेज में चार साल बाद फिर से इग्नू परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बना दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.