Move to Jagran APP

जमीनी हकीकत जाने बगैर कमरे में योजना बना रहे नगर निगम अफसर

निगम की लापरवाह कार्यप्रणाली का ताजा उदाहरण सेक्टरों की सफाई का नया टेंडर है। आधी अधूरी तैयारी से निगम ने टेंडर प्रक्रिया तो सिरे चढ़ा दी लेकिन ठेकेदार शुरुआत से ही बेहतर तरीके से काम संभालने में फेल नजर आया। सेक्टरों में कचरे के अंबार लग गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:25 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:25 AM (IST)
जमीनी हकीकत जाने बगैर कमरे में योजना बना रहे नगर निगम अफसर
जमीनी हकीकत जाने बगैर कमरे में योजना बना रहे नगर निगम अफसर

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम के कार्य रामभरोसे चल रहे हैं। निगम अफसर मनमानी करते हुए धरातल का सच जाने बगैर कमरों में बैठकर योजना तैयार कर रहे हैं। जब उन्हें सिरे चढ़ाने की बात आती है तो वे धरातल पर फेल हो जाती हैं। यह आरोप सेक्टर पीएलए के प्रधान सतपाल ठाकुर सहित सेक्टर 9-11 और सेक्टर 3-5 के पदाधिकारियों ने लगाए।

loksabha election banner

ठाकुर ने कहा कि निगम की लापरवाह कार्यप्रणाली का ताजा उदाहरण सेक्टरों की सफाई का नया टेंडर है। आधी अधूरी तैयारी से निगम ने टेंडर प्रक्रिया तो सिरे चढ़ा दी, लेकिन ठेकेदार शुरुआत से ही बेहतर तरीके से काम संभालने में फेल नजर आया। सेक्टरों में कचरे के अंबार लग गए हैं। सड़कों पर दूर तक फैला कचरा सेक्टरवासियों की परेशानी का सबब बन गया है। समस्या के समाधान के लिए बुधवार को कमिश्नर से मिलने पीएलए प्रधान सतपाल ठाकुर सहित सेक्टर 9-11 प्रधान प्रवीन जैन व सेक्टर 3-5 से रमेश सैनी पहुंचे थे।

खाली हाथ लौट गए

आरब्ल्यूए एसोसिएशन के पदाधिकारी बोले कि नगर निगम अधिकारी इन दिनों कभी कोरोना तो कभी मीटिग के नाम पर जनता की समस्याओं के समाधान से दूरी बना रहे हैं। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी जब कमिश्नर से मिलने पहुंचे तो दो घंटे से भी अधिक समय का इंतजार करवाया। बाद में उन्हें यह कहकर मना कर दिया गया कि कमिश्नर मीटिंग में हैं।

------------

निगम प्रशासन जनता की समस्याओं के समाधान से दूरी बना रहा है। हमारी जिला प्रशासन व सरकार से मांग है कि वे हस्तक्षेप कर शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाएं। निगम की कार्यप्रणाली से जनता परेशान है। लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई की जाए और जनता की समस्याओं का समाधान करवाया जाए।

- सतपाल ठाकुर, प्रधान, आरडब्ल्यूए सेक्टर पीएलए, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.