Move to Jagran APP

नगर निगम शहर में बनाएगा अस्थायी पार्किंग

अधीक्षक अभियंता का कार्यभार संभाल रहे अधिकारी एचके शर्मा ने बताया कि सिटी थाने के सामने नगर निगम की ओर से मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण किया जाना हैं। वहीं शहरवासियों द्वारा अस्थाई तौर पर पार्किंग शुरू करने की मांग की गई थी। उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू करने की योजना बनाई गई है। अस्थाई पार्किंग के लिए साढ़े 12 लाख रुपये का एस्टीमेट बनाया गया है। पार्किंग के दो गेट मुख्य गेट होंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 08:50 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 08:50 AM (IST)
नगर निगम शहर में बनाएगा अस्थायी पार्किंग
नगर निगम शहर में बनाएगा अस्थायी पार्किंग

जागरण संवाददाता, हिसार : बजट के अभाव में सिटी थाने के सामने मल्टी स्टोरी पार्किंग प्रोजेक्ट पर विराम लगने के बाद उसी जगह के लिए नगर निगम ने नई योजना तैयार की है। अब सिटी थाना रोड पर 2 एकड़, 1 कनाल और 12 मरले जमीन पर अस्थाई पार्किंग बनेगी, ताकि त्योहारी सीजन में शहरवासियों को किसी प्रकार की समस्या न हो। कमिश्नर ने यह प्रस्ताव व्यापारियों की ओर से बढ़ती वाहनों की भीड़ के कारण अस्थाई पार्किंग की मांग पर बनाया है।

loksabha election banner

अधीक्षक अभियंता का कार्यभार संभाल रहे अधिकारी एचके शर्मा ने बताया कि सिटी थाने के सामने नगर निगम की ओर से मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण किया जाना हैं। वहीं शहरवासियों द्वारा अस्थाई तौर पर पार्किंग शुरू करने की मांग की गई थी। उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू करने की योजना बनाई गई है। अस्थाई पार्किंग के लिए साढ़े 12 लाख रुपये का एस्टीमेट बनाया गया है। पार्किंग के दो गेट मुख्य गेट होंगे। प्रीकास्ट (पैनल) की दीवारें बनाई जाएंगी, ताकि जब स्थायी तौर पर निर्माण होगा तो दीवारों के मैटीरियल का पुन: प्रयोग किया जा सके। अस्थाई पार्किंग में 300 से 400 के बीच गाड़ियां खड़ी की जा सकेंगी।

त्योहारी सीजन में जनता को मिलेगी राहत

इस पार्किंग के बनने से आगामी समय में त्योहारी सीजन में शहरवासियों को राहत मिलेगी। कारण है कि इस पार्किंग के आसपास गुलाब सिंह चौक मार्केट, जैन गली व श्याम गली, वकीलान बाजार, मोती बाजार, तलाकी गेट, नागोरी गेट मार्केट, खजांचियान बाजार, कटला मार्केट, राजगुरु मार्केट स्थित हैं। इनमें रोजाना हजारों की संख्या में ग्राहक आते हैं। सड़क पर ही वाहन खड़ा करने से यहां हर जाम की स्थिति रहती है। ऐसे में अस्थाई पार्किंग जनता के लिए राहत भरी होगी। यह भी जानें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहरवासियों की मांग पर यहां मल्टी स्टोरी पार्किंग की घोषणा की : 29 दिसंबर 2014

घोषणा के बाद राजकीय पशुधन फार्म की निगम ने 14 करोड़, 37 लाख और 48 हजार रुपये में जमीन खरीदी : 2 एकड़, 1 कनाल और 12 मरले।

सरकार ने बजट के अभाव में निगम के पाले में गेंद डालकर अपनी ओर से प्रोजेक्ट पर बजट जानी करने से किया इंकार : 31 अगस्त 2020 वर्जन :

शहरवासियों की सुविधा के लिए सिटी थाने के सामने की जमीन पर अस्थाई पार्किंग शुरू करने की योजना बनाई गई है। त्योहारी सीजन से पहले इसे शुरू कर दिया जाएगा।

- अशोक गर्ग, कमिश्नर नगर निगम हिसार।

-----------

त्योहारी सीजन से पहले बाजारों में पार्किंग व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए योजना बनाई गई है। जिससे शहर के मुख्य बाजारों के व्यापारियों को पार्किंग की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा।

गौतम सरदाना, मेयर, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.