Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव मतगणना में 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, जगह-जगह लगेंगे नाके

चुनाव की मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई हैं। हिसार लोकसभा की नौ विधानसभाओं की नौ हॉल में होने वाली मतगणना को लेकर एक हजार से ज्यादा पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 07:12 PM (IST)
लोकसभा चुनाव मतगणना में 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, जगह-जगह लगेंगे नाके
लोकसभा चुनाव मतगणना में 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, जगह-जगह लगेंगे नाके

हिसार, जेएनएन। लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने में पांच दिन बचे हैं। चुनाव की मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई हैं। नौ विधानसभाओं की नौ हॉल में होने वाली मतगणना को लेकर एक हजार से ज्यादा पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे। इसमें नौ डीएसपी, नौ इंस्पेक्टर सहित भारी पुलिस बल लगाया जाएगा। करीब दस नाके लगाने की पुलिस की योजना है ताकि गिरी सेंटर, महाबीर स्टेडियम और पंचायत भवन में कोई अतिरिक्त व्यक्ति न एंट्री कर सके। पुलिस की तरफ से जल्द ही योजना को अमलीजामा पहनाकर उस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

चुनाव को लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारी तेज कर दी गई है। इसको लेकर पुलिस ने अपनी योजना बनाई है। इसके तहत लक्ष्मी बाई चौक पर नाका लगाने के साथ महाबीर स्टेडियम के आस पास नाके लगाए जाएंगे। किसी को बिना पास के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा एचएयू के गेट नंबर चार, दो और तीन पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी ताकि गिरी सेंटर में कोई न जा सके।

पुलिस प्रशासन की तरफ से लोगों को दिक्कत न हो इसको लेकर विधानसभा अनुसार वहीं के डीएसपी और इंस्पेक्टर को लगाने का निर्णय भी लिया है। इसके लिए नौ डीएसपी और नौ इंस्पेक्टर लगाए जाएंगे। पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बल भी तैनात रहेंगे। वह किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने से रोकेंगे और मतगणना को भी सही तरीके से चलाएंगे।

बिजली के लिए निगम को लिखा पत्र

चुनाव आयोग की तरफ से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर मतगणना के दिन बिजली को सुचारु रूप से चलाने के आदेश दिए है। इस आदेश में सभी मतगणना केंद्रों की सूची भी संलग्न की गई है। सूची के साथ ही बिजली सुचारु रूप से चलाने की व्यवस्था करने के लिए कहा है।

मतगणना केंद्रों की सुरक्षा कड़ी

मतगणना केंद्रों की सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। पांच दिन शेष होने के कारण पुलिस और पैरामिल्ट्री की तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही तैनात है। इसके अलावा बाहर से किसी व्यक्ति को अंदर न जाने दिया जाए इसको लेकर गेट भी बंद कर दिया गए है। कैमरों से भी नजर रखी जा रही है ताकि हर पल पर अधिकारी नजर रख सके।

कहां किस विधानसभा की होगी मतगणना

- उचाना कलां : कुश्ती हॉल गिरी सेंटर, एचएयू

- आदमपुर : कुश्ती हॉल महाबीर स्टेडियम

- उकलाना : जूडो हॉल महाबीर स्टेडियम

- नारनौंद : फैसिल्टी सेंटर, महाबीर स्टेडियम

- हांसी : बॉङ्क्षक्सग हॉल, महाबीर स्टेडियम

- बरवाला : सिल्वर जुबली हॉल, पंचायत भवन

- हिसार : कुश्ती हॉल महाबीर स्टेडियम। वेस्ट ङ्क्षवग

- नलवा : सिल्वरी जुबली हॉल पंचायत भवन। ईस्ट ङ्क्षवग

- बवानी खेड़ा : बैडङ्क्षमटन हॉल, गिरी सेंटर एचएयू

- पोस्टल बैलेट पेपर : योगा हॉल, महाबीर स्टेडियम

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.