Move to Jagran APP

किसानों के विरोध पर विधायक ने टाला उद्घाटन

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बाडोपट्टी गांव में बनाए गए बिजली निगम के सब डिवीजनल कार्यालय का उद्घाटन टाल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 08:19 AM (IST)
किसानों के विरोध पर विधायक ने टाला उद्घाटन
किसानों के विरोध पर विधायक ने टाला उद्घाटन

संवाद सहयोगी, बरवाला : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बाडोपट्टी गांव में बनाए गए बिजली निगम के नए सब डिवीजन के कार्यालय का उद्घाटन आज विधायक जोगीराम सिहाग को करना था। परंतु किसानों के विरोध के चलते उन्होंने अपना कार्यक्रम टाल दिया। इसके बाद इस बिजली निगम के सब डिविजनल कार्यालय का उद्घाटन बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता राजेंद्र सिंह सभरवाल ने किया। बिजली निगम द्वारा इसके उद्घाटन की सभी तैयारियां कर ली गई थी। परंतु इसकी भनक जब टोल प्लाजा पर बैठे किसानों को लगी तो काफी संख्या में किसान विरोध करने के लिए गांव में बिजली निगम के नए बनाए कार्यालय के बाहर काले झंडे लेकर मेन रोड पर पहुंच गए। उन्होंने यहां पर नारेबाजी भी की। बिजली निगम कार्यालय के उद्घाटन और किसानों के विरोध के चलते इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। मौके पर एहतियात के तौर पर पुलिस भी पहुंची।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने विरोध करने वालों को समझाया, फिर सिहाग नहीं माने

ग्रामीणों ने विरोध करने वाले किसानों को समझाया कि गांव में जो बिजली निगम का उपमंडल स्तरीय कार्यालय खुल रहा है। इसका बाडोपटटी गांव के साथ साथ लगभग 20 गांवों के लोगों को लाभ होगा। इसलिए इस प्रकार के प्रोजेक्ट का विरोध करना ठीक नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार उनके समझाने के बाद किसान मान भी गए। परंतु इसके बाद विधायक जोगीराम सिहाग ने खुद ही कार्यक्रम टाल दिया और उद्घाटन करने आने की बजाय सीधे चंडीगढ़ की ओर चले गए। सिहाग ने ग्रामीणों से कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके प्रयासों से बाडोपटटी को बिजली निगम के उपमंडल का दर्जा मिला है। इसलिए इस गांव में बिजली निगम का उपमंडल स्तरीय कार्यालय खुला है। इसलिए ग्रामीण खुद ही उद्घाटन करें और इस सुविधा का लाभ उठाएं। गौरतलब है कि पिछले महीने 14 जून को भी यह कार्यक्रम रखा गया था। उस समय भी विधायक जोगीराम सिहाग को ही उद्घाटन करना था। परंतु किसान काफी संख्या में विरोध करने के लिए मौके पर पहुंच गए थे। उस समय महिला किसानों ने ही रिबन काट कर इस बिजली निगम के कार्यालय का उद्घाटन कर दिया था।

कार्यालय उद्घाटन पर यह प्रमुख लोग रहे मौजूद

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बाडोपट्टी बिजली सब डिवीजन के एसडीओ आशीष सोढी ने बताया कि निगम कार्यालय का उद्घाटन अधीक्षक अभियंता राजेंद्र सभरवाल ने किया। इस अवसर पर सरपंच मोनिका देवी,कार्यकारी अभियंता आर के कालीरावणा, बरवाला एसडीओ विकास यादव, खेड़ी चौपटा एसडीओ दिनेश कुमार, एसडीओ आशीष सोढी, अमित पूनिया, सुरेश जलंधरा, राधेश्याम, जेई राकेश सैनी, जेई दीपक, कमल पंच, श्रवण वर्मा, भजनलाल सरपंच बहबलपुर, प्रदीप यादव, प्रकाश वाल्मीकि, पृथ्वी सिंह पंच, रोहताश टांक, पूर्व सरपंच छबीलदास जांगड़ा,धर्मपाल नम्बरदार, सुरेंद्र जांगड़ा आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। 20 गांवों के 18800 उपभोक्ताओं को होगा लाभ

बिजली निगम एसडीओ आशीष सोढी के अनुसार बाडोपट्टी समेत इस नए सब डिवीजन के तहत 20 गांवों के 18800 उपभोक्ता आते हैं। अब इन उपभोक्ताओं को अपने कार्य के लिए बरवाला जाने की आवश्यकता नहीं है। इन्हें सभी लाभ यहीं पर ही मिलेंगे। इनमें इनकी शिकायतों पर सुनवाई चाहे वह बिल से संबंधित शिकायत हो या बिल जमा कराने की सुविधा हो। बिजली खराबी की शिकायत आदि की सभी सुविधाएं यहीं पर उपलब्ध होगी और इन्हें काफी लाभ होगा।

भाईचारा खराब ना करे विधायक : राजू भगत

बाडोपट्टी टोल कमेटी के किसान नेता राजू भगत सरसौद ने बताया कि किसानों को पता चला कि आज बाडोपट्टी गांव में बरवाला हल्के के विधायक जोगी राम सिहाग बिजली घर का पुन: उद्घाटन करने के लिए आ रहे है। टोल कमेटी के लोग काले झण्डे लेकर पहुंच गए। करीब डेढ घंटे तक मोर्चे के लोग वहां काले झण्डे लेकर खड़े रहे। विधायक जोगी राम सिहाग नहीं आए। इस बिजली घर का उद्घाटन पहले ही बाडोपट्टी टोल कमेटी कि महिलाओं ने एक महीने पहले ही तिरंगा झण्डा लगाकर कर दिया था। उन्होने आरोप लगाया कि विधायक जोगी राम सिहाग बार.बार गांव में आकर भाईचारा खराब करने का काम कर रहे है। आज आठ मिनट तक लगातार हार्न बजाकर विरोध जताऐंगे किसान

बाडोपट्टी टोल के प्रधान सरदानन्द राजली ने बताया कि बाडोपट्टी टोल पर महंगाई के मुददे को लेकर वीरवार आठ जुलाई को सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे तक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 12 बजे 12 बजकर 8 मिनट तक हॉर्न बजाकर बहरी सरकार को जगाने का काम करेंगे। हिसार जिला लघु सचिवालय पर भी लोग विरोध प्रदर्शन करने जाएंगे। जिन किसानों व गांवों के नजदीक हाईवे रोड लगते हैं वह रोड पर एक साईड में अपनी गाडिय़ां खड़ी करके और खाली गैस सिलेंडर लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.