Move to Jagran APP

फर्जी आधार कार्ड तैयार कर नाबालिग से प्रेम विवाह, रोहतक के युवक ने भेजा था जाली बर्थ सर्टिफिकेट

सिरसा में जाली आधार कार्ड तथा जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर नाबालिग गर्लफ्रेंड से शादी का मामला सामने आया था। वकील के जरिये सेशन कोर्ट सिरसा में पहुंचकर सुरक्षा मांगी तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस अब तक तीन आरोपितों को काबू कर चुकी है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 04:34 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 04:34 PM (IST)
फर्जी आधार कार्ड तैयार कर नाबालिग से प्रेम विवाह, रोहतक के युवक ने भेजा था जाली बर्थ सर्टिफिकेट
पुलिस ने जाली कागजात बनाने में प्रयोग हुए लैपटॉप और प्रिंटर को बरामद कर लिया है।

संवाद सहयोगी, डबवाली (सिरसा)। जाली कागजात तैयार करके नाबालिगा से शादी रचाने के मामले में सदर थाना पुलिस ने तीसरे आरोपित गांव लखुआना निवासी भूपेंद्र सिंह उर्फ पिंद्र (21) को गिरफ्तार किया है। शनिवार को उसे अन्य दो आरोपितों गांव लखुआना निवासी राजकुमार उर्फ राजू (23) तथा गांव खुइयांमलकाना निवासी सुनील उर्फ सन्नी (22) के साथ अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। राजू दो दिन, सन्नी एक दिन के पुलिस रिमांड पर थे।

loksabha election banner

रिमांड अवधि के दौरान पुलिस ने आरोपित सन्नी की निशानदेही पर गांव गोरीवाला स्थित उसकी सीएससी (कामन सर्विस सेंटर) से लैपटाप तथा प्रिंटर बरामद कर लिया है। पुलिस का कहना है कि उपरोक्त उपकरणों का प्रयोग करके जाली आधार कार्ड तैयार करके राजू तथा उसके दोस्त पिंद्र को दिया था। साथ ही जाली जन्म प्रमाण पत्र भी दिया था। बता दें, 15 जून को योजनाबद्ध तरीके से आरोपित राजू अपनी प्रेमिका को भगा ले गया था। 16 जून को उसने सिरसा के बरनाला रोड स्थित मंदिर में शादी रचाई थी। बाद में वकील के जरिए अदालत में याचिका दायर करके सुरक्षा मांगी थी। दस्तावेजों की जांच के दौरान 23 जून को झूठ बेनकाब हो गया था। अदालत ने नाबालिगा को सिरसा के वन स्टॉप सेंटर में भेजा है।

रोहतक तक पहुंची मामले की जांच

पुलिस जांच में सामने आया है कि सन्नी ने जाली जन्म प्रमाण पत्र रोहतक के एक युवक से तैयार करवाया था। युवक ने उसे वाट्स एप पर मुहैया करवाया था। जिसका प्रिंट निकालने के बाद सन्नी ने राजू को दिया था। पुलिस ने संबंधित युवक के खिलाफ अहम सुराग जुटा लिया है। सदर थाना पुलिस का दावा है कि आरोपित को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें, जाली कागजात से लेकर पुजारी, वकील उपलब्ध करवाने तक सन्नी ने राजू से 35 हजार रुपये में डील फाइनल की थी।

रोहतक के युवक की तलाश जारी

सदर थाना डबवाली प्रभारी देवीलाल ने कहा कि जाली कागजात के आधार पर नाबालिगा से शादी रचाने के मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। रिमांड अवधि के दौरान प्रिंटर तथा लैपटॉप बरामद हुआ है। रोहतक निवासी युवक की तालाश जारी है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.