Move to Jagran APP

हिसार में सोमवार को लगेगा कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा कैंप, 20 हजार को डोज देने का टारगेट

हिसार जिले में सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन कैंप होगा और इसमें करीब 20 हजार डोज देने का टारगेट रहेगा। हिसार में कोरोना केस भी बेहद कम राह गए है। वैक्सीनेशन से हालात और भी बेहतर होने की उम्मीद है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 07:21 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 07:21 AM (IST)
हिसार में सोमवार को लगेगा कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा कैंप, 20 हजार को डोज देने का टारगेट
हिसार में वैक्सीन की नहीं होगी किल्लत, अलग-अलग आयु ग्रुप की डोज एक दूसरे के लिए प्रयोग हो सकेगी

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन कैंप होगा। स्वास्थ्य विभाग को एक दिन में 15 से 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट प्रशासन ने दिया है। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए अब लगातार वैक्सीनेशन अभियान चलाए जाएंगे। नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओ डा. जितेंद्र शर्मा ने बताया कि विभाग के पास करीब 36 हजार कोविशिल्ड और को वैक्सीन की डोज उपलब्ध है। लेकिन अब सरकार ने ग्रुप की पाबंदी हटा दी है।

loksabha election banner

अब 18 से 44 आयु वर्ग और 45 से 60 आयु वर्ग की वैक्सीन एक दूसरे ग्रुप को लगाई जा सकेगी। राज्य सरकार केंद्र सरकार से वैक्सीन खरीद रही है। हालांकि विभाग को वैक्सीन का डाटा अलग-अलग रखना होगा।

-- -- -- -- -

कोरोना के 10 नए मामले मिले, 31 स्वस्थ हुए, दो की मौत -

जिले में शनिवार को कोरोना के 10 नए मामले मिले। जबकि 31 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें छुट्टी दी गई। वहीं दो की मौत हुई। जिले में अब 163 एक्टिव केस है। इनमें 92 होम आइसोलेशन में है और 71 अस्पतालों में है। वहीं कुल मामलों की संख्या बढ़कर 53 हजार 841 पर पहुंच गई है। अब तक 52 हजार 593 स्वस्थ हुए है। जिले का रिकवरी रेट बढ़कर 97.68 फीसद पर पहुंच गया है। अब तक कुल 1085 की मौत हुई है। गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर में 17 हजार 147 कोरोना के मामले मिले थे, जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 694 कोरोना के मामले मिल चुके है। वहीं कोरोना से पहली लहर में 327 मौते हुई है। जबकि दूसरी लहर में अब तक 758 मौते हाे चुकी है।

-- -- -- -- -- --

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है, अगर वैक्सीनेशन नहीं करवाएंगे तो कोरोना को खत्म नहीं किया जा सकता। इसलिए कोरोना से बचाव के नियमों की पालना के साथ वैक्सीन जरुर लगवाए।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.