Move to Jagran APP

हिसार शहर में खुले में बिक रहा मीट, सेक्टर से लेकर कालोनी में चरमराई सफाई व्यवस्था

खुले में स्लाटरिंग से लेकर मीट बिक्री पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। बावजूद इसके शहर में धड्ल्ले से खुले में मीट बिक्री हो रहा है। मीट बिक्री का सिलसिला देर रात तक शहर के मुख्य मार्गों तक पर जारी रहता है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 09:14 AM (IST)
हिसार शहर में खुले में बिक रहा मीट, सेक्टर से लेकर कालोनी में चरमराई सफाई व्यवस्था
प्रतिबंध के बावजूद हिसार में खुले में मांस बिक रहा है

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश सरकार ने खुले में स्लाटरिंग से लेकर मीट बिक्री पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। बावजूद इसके शहर में धड्ल्ले से खुले में मीट बिक्री हो रहा है। मीट बिक्री का सिलसिला देर रात तक शहर के मुख्य मार्गों तक पर जारी रहता है। मीट विक्रेता धडल्ले से प्रदेश सरकार के आदेशों को दरकिनार कर मीट बिक्री कर रहे है। उधर मीट विक्रेताओं के लिए स्लाटर हाउस की सुविधा जल्द शुरु करने का दावा करने वाला नगर निगम प्रशासन भी आज तक स्लाटर हाउस तक शुरु नहीं कर पाया है यहीं कारण कि प्रदेश सरकार के आदेश केवल कागजों तक ही सीमित होकर रह गए है।

loksabha election banner

उधर नगर निगम अफसरों से मीट बिक्री से लेकर चरमराई सफाई व्यवस्था पर जवाब तलब करने के लिए सफाई की सब कमेटी के चेयरमैन अनिल जैन ने तीन अगस्त को नगर निगम सभागार में सुबह 11 बजे मीटिंग बुलाई है। जिसमें पार्षद अफसरों से जवाब तलब करेंगे

शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था

सुंदरता, सफाई व्यवस्था, स्लाटर हाउस और मीट मार्केट की सब कमेटी की सदस्य अमिता सिंह ने कहा कि उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। शहर के पास क्षेत्र अर्बन एस्टेट-टू से लेकर डीसी एमसी कलोनी, गोविंद नगर, दुर्गा कालोनी सहित आसपास के क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। केवल शिकायतों पर ही सफाई होती है। कई क्षेत्र तो वार्ड में ऐसे है जिसमें सप्ताह में एक या दो बार ही सफाई कर्मचारी सफाई के लिए आते है। अब तो हालात ये हो गए है कि शिकायत करने के बावजूद भी निगम के एएसआई सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं कर पा रह है। ऐसे में मीटिंग में अफसरों से जवाब लेंगे।

आरडब्ल्यूए भी सफाई व्यवस्था की कर चुके शिकायत

सेक्टरों में बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था पर पीएलए की आरडब्ल्यूए भी रोष प्रकट कर चुकी है। उनका भी यहीं करना है कि केवल शिकायत के आधार पर शहर में सफाई होती है। प्रधान सतपाल ठाकुर ने कहा कि नगर निगम प्रशासन पर संज्ञान ले की शहर में सफाई व्यवस्था बेहतर हो।

---शहर की सफाई व्यवस्था पर अभी तक एक भी मीटिंग नहीं हो पाई है। यह पहली मीटिंग है। इसमें सफाई से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर और मीट बिक्री से संबंधित अफसरों से जवाब लेंगे।

- अनिल जैन, पार्षद एवं चेयरमैन सब कमेटी, नगर निगम हिसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.