Move to Jagran APP

मेयर साहब, स्वच्छता के लिए विदेश भ्रमण करवाया जाए, मेयर बोले- विदेश तो नहीं घुमा सकते पर इंदौर दिखा सकते हैं

हाउस की बैठक में पार्षद उमेद खन्ना ने जाहिर की इच्छा मेयर ने बताई मजबूरी। बेसहारा पशुओं पर पार्षदों ने रखी बात विधायक बोले- गोअभ्यारणय जल्द शुरू हो जाएगा।

By manoj kumarEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 03:15 PM (IST)
मेयर साहब, स्वच्छता के लिए विदेश भ्रमण करवाया जाए, मेयर बोले- विदेश तो नहीं घुमा सकते पर इंदौर दिखा सकते हैं
मेयर साहब, स्वच्छता के लिए विदेश भ्रमण करवाया जाए, मेयर बोले- विदेश तो नहीं घुमा सकते पर इंदौर दिखा सकते हैं

जेएनएन, हिसार : नगर निगम की हाउस की बैठक में पार्षदों ने अलग-अलग तरह की डिमांड रखी। कई पार्षदों की डिमांड को फौरन मान लिया गया वह कई पार्षदों की डिमांड जो व्यक्तिगत थी उनको नहीं माना गया। वार्ड-6 के पार्षद उमेद खन्ना ने पार्षदों को स्वच्छता के लिए विदेश के स्वच्छ शहरों के भ्रमण की डिमांड रखी। इस पर सभी पार्षद उमेद खन्ना का मुंह देखने लगे। इस पर मेयर ने कहा कि उमेद जी विदेश तो नहीं घुमा सकते मगर देश के स्वच्छ शहर इंदौर व अन्य जगह के भ्रमण की प्लानिंग की जाएगी। वहीं वार्ड 2 की पार्षद कविता केडिया ने ऑटो मार्केट के फेज 3 में प्याऊ के नाम पर हटाए गए कब्जे को वैध करवाने के लिए प्रस्ताव रखा। हाउस ने बात मानते हुए नियमों के अनुसार प्याऊ लगवाने के लिए दिए। मगर नियमानुसार इस जगह पर प्याऊ कभी नहीं बन सकता। ज्यादा जोर न चलता देख पार्षद कविता केडिया चुपचाप बैठ गईं।

loksabha election banner

हाउस में पार्षदों ने डिमांड रखीं

- पार्षद अमित ग्रोवर ने विधायक कमल गुप्ता पर खुद की बात सुनने का दवाब बनाया तो विधायक ने कहा कि मुझे काम है, मैं जा रहा हूं।

- हाउस की बैठक में महिला पार्षदों के प्रतिनिधियों ने हस्तक्षेप जारी रखा तो मेयर ने कई बार बाहर का रस्ता दिखाया। मगर पार्षद प्रतिनिधि अपने हरकतों से बाज नहीं आए और हस्तक्षेप करते रहे।

- एजेंडा वितरण के बावजूद बिना तैयारी व अधूरी जानकारी के साथ बैठक में पहुंचे विभिन्न विभागों के अफसर। बिजली निगम, बीएंडआर, एचएसवीपी के अधिकारियों के पास नहीं थी जानकारी।

- भाजपा पार्षद प्रीतम सैनी ने पीएमवाय के नाम पर अफसरों ने बड़े-बड़े भाषण दे दिए मगर अब हाउसिंग बोर्ड ने अचानक बकाया मांग लिया यह गरीबों के साथ अन्याय है।

- अधिकांश मुद्दों पर अफसर टेंडर लगाने व प्लानिंग की बात करते रहे। इस बीच मेयर व पार्षदों ने कहा कि आपकी प्लानिंग के चक्कर में कई माह बीत गए हैं हमें इप्लीमेंट के लिए हस्ताक्षर चाहिए।

- बस स्टैंड के पीछे की दीवार के साथ बनी सड़क पर बनाई जीटी मापदंडों के अनुसार नहीं थी। इस अफसर बोले-हमें लोकल जीटी लगाने जानकारी मिल चुकी थी हमने जीटी हटवा दी है।

- हाउस की बैठक के दौरान पार्षद कविता केडिया ने मरा हुआ मच्छर दिखाते हुए कहा कि निगम को पहले अपने आप को साफ रखना चाहिए तभी हम शहर को साफ रख पाएंगे।

- पार्षद शालू दिवान अपने वार्ड में पेयजल की बुरी स्थिति के सुबूत की फोटो लेकर पहुंची।

- पार्षद ने खुलासा किया कि निगम ने 20 जालियां जीटी लगाई थी वह ठेकेदार के ही कारिंदों ने चुरा ली।

- कई पार्षदों ने भरी मीटिंग में कहा कि अब तो शर्म आने लगी है कि जनता को छह माह में हम शुद्ध पानी भी नहीं पिला पाए। तीखे शब्दों में अफसरों पर कटाक्ष किए।

- वार्ड 11 सातरोड़ की पार्षद सरोज बाला बोलीं-हमारे वार्ड में बिजली कम आती है, 24 घंटे दो। असफर बोले- हमारे कागजों में 22 घंटे बिजली दी जा रही है। आने वाले दिनों में 24 घंटे दी जाएगी।

- मार्केट कमेटी की मिल गेट एरिया में बनी सड़क की विजिलेंस जांच की उठी मांग। सहमति पर अंत तक बना रहा संशय। अफसर चुप बैठे रहे।

निगम की बैठक में पहली बार हुआ

- पहली बार हाउस की बैठक की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई।

- पहली बार हाउस की बैठक की हुई रिकॉर्डिंग।

- पहली बार हाउस की मीटिंग 11 घंटे 10 मिनट चली। बैठक में ही दोपहर का भोजन मंगवाया गया। पूरी बैठक में अफसर व कर्मचारी मौके पर ही बैठे रहे।

ये हुए जांच के आदेश

- शहर का सबसे पुराना जहाजपुल के सरकारी स्कूल के सामने बनी सड़क निर्माण मामले में जांच के आदेश।

- प्रॉपर्टी टैक्स शाखा में वर्ष 2018-19 में व चालू वित्त वर्ष में प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित आय व आपत्तियों के सभी निपटान कर दिए हैं इस पर सभा की सहमति चाहिए। इस पर मेयर ने दो पार्षदों की कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.