Move to Jagran APP

कचरा प्वाइंट खत्म कर जगाई स्वच्छता की अलख

मेयर की अपील कोई खुले में डालता है कचरा तो वीडियो बनाकर निगम के वाट्सएप नंबर पर भेजें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:10 PM (IST)
कचरा प्वाइंट खत्म कर जगाई स्वच्छता की अलख
कचरा प्वाइंट खत्म कर जगाई स्वच्छता की अलख

फोटो 3

loksabha election banner

मेयर की अपील : कोई खुले में डालता है कचरा तो वीडियो बनाकर निगम के वाट्सएप नंबर 8607237884 पर करें शिकायत

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में कचरा प्वाइंटों को खत्म करने की दिशा में मेयर गौतम सरदाना वीरवार को निगम स्टाफ के साथ फील्ड में उतरे। मेयर टीम के साथ कैमरी रोड स्थित सोनी बर्न अस्पताल के पास पहुंचे। वहां लंबे समय से कूड़ा खुले में डाला जा रहा था। जिसे मेयर गौतम सरदाना की अगुवाई में वीरवार को नगर निगम की स्वास्थ्य शाखा ने इस डंपिग प्वाइंट को खत्म किया। डंपिग प्वाइंट खत्म करवाने के साथ-साथ मेयर गौतम सरदाना ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस दौरान सीएसआई सुभाष सैनी, एएसआई सुरेंद्र हुड्डा, एएसआई कपिल, रवि कुमार मौजूद रहे।

शहर को साफ व स्वच्छ बनाना सबकी जिम्मेदारी

कचरा प्वाइंट समाप्त करने के बाद मेयर गौतम सरदाना निगम टीम के साथ क्षेत्र में डोर-टू-डोर पहुंचे। उन्होंने क्षेत्रवासियों को जागरुक किया। उनसे आग्रह किया कि सभी शहर को साफ व स्वच्छ बनाने में अपनी भागीदारी निभाए। क्योंकि शहर को साफ, स्वच्छ और सुंदर बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है। आज स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने की जरूरत है। इस दिशा में नगर निगम अपने स्तर पर कार्य कर रहा है। लेकिन जनता को आगे आकर अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी। तभी शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जा सकता है।

निगम टीम ने लोगों से किया आग्रह खुले में न डाले कचरा

नगर निगम की टीम ने मेयर गौतम सरदाना की मौजूदगी में सभी से आग्रह किया कि वे खुले में कचरा न डाले। मेयर ने कहा कि डंपिग प्वाइंट खत्म करने के बाद उसे स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी आस पड़ोस के लोगों की है। महापौर के समझाने पर लोगों ने आश्वासन दिया कि डंपिग प्वाइंट पर कूड़ा नहीं डालने देंगे। शहर में कोई खुले में कूड़ा डालता है, प्लास्टिक में आग लगाता है, मलबा खुले में डालता है, सड़क व फुटपाथ आदि जगहों पर हरा चारा डालता है और पानी बर्बाद करता है। इसको लेकर शहर की जागरूक नागरिक वीडियो बनाकर नगर निगम के वाट्सएप नंबर 8607237884 पर शिकायत कर सकते हैं। स्वच्छता कमेटी की चेयरमैन अनिल जैन ने कहा कि शहर स्वच्छ व सुंदर हो और देश में हमारा नाम हो। इसलिए हम सभी को आगे आने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.