Move to Jagran APP

धूप खिलने से दो डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान, मौसम बना रहेगा परिवर्तनशील

एचएयू के कृषि मौसम विभाग के विभागाध्यक्ष डा. मदन खिचड़ के अनुसार बुधवार को भी प्रदेश में कई स्थानों पर यह बारिश होने की संभावना बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव है।

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 03:39 PM (IST)
धूप खिलने से दो डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान, मौसम बना रहेगा परिवर्तनशील
धूप खिलने से दो डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान, मौसम बना रहेगा परिवर्तनशील

हिसार, जेएनएन। चार दिनों तक रुक रुक कर हो रही बारिश के बाद बुधवार को तेज धूप खिली, हालांकि लू से फिर भी बचाव रहा। धूप खिलने के कारण अधिकतम तापमान में करीब 2 डिग्री से ज्‍यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लू की तुलना में मौसम के मिजाज से लोग खुश हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा। वहीं प्रदेश में बुधवार को दोपहर बीतने तक कहीं बारिश भी नहीं हुई। मगर रात को बूंदाबांदी की संभावना है।

loksabha election banner

इससे पहले बारिश और बादल छाए रहने के कारण मंगलवार को भी तापमान सामान्य रहा और यह अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार को अलसुबह तेज आंधी के साथ हुई बारिश से कई जगह जलभराव हुआ। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार और मंगलवार के बीच की रात को 12.7 एमएम बारिश दर्ज की गई। जिले में चार दिनों में अब तक करीब 70 एमएम से अधिक बारिश दर्ज हो चुकी है।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण हरियाणा से सटे राजस्थान के  हिस्से में चक्रवाती हवाओं का कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही 'वायू' साइकलोन के कारण अरब सागर की तरफ से नमी वाली हवाएं आ रही हैं। इन कारणों से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले तीन चार दिनों से गरज-चमक और हवाओं के साथ रूक-रूक कर बारिश हो रही है। एचएयू के कृषि मौसम विभाग के विभागाध्यक्ष डा. मदन खिचड़ के अनुसार बुधवार को भी प्रदेश में कई स्थानों पर यह बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग की बुधवार दोपहर को जारी रिपोर्ट

CCS HAU Hisar

Date 19.6.2019

Observation time:2.27pm

Maximum Temperature: 34.2°C

Minimum Temperature: - 24.0°C

Wind direction: wnw

Rainfall: 0.0mm

Weather remarks:  Variable weather

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.