Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए एक फरवरी से हरियाणा के 6848 गांवों में शुरू होगा महासंपर्क अभियान

प्रदेश में संपर्क के लिए आठ-दस हजार टोलियां एक फरवरी से 27 फरवरी तक निकलेंगी। राम मंदिर निर्माण के लिए दान के लिए 10 100 और 1000 रुपये के कूपन होंगे 2000 से अधिक के लिए कूपन मिलेंगे।

By Pankaj KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 07:48 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 07:48 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए एक फरवरी से हरियाणा के 6848 गांवों में शुरू होगा महासंपर्क अभियान
बैठक में मौजूद महामंडलेश्वर कपिलपुरी (दाएं) और डा. सुरेंद्र जैन।

रोहतक, जेएनएन। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि समर्पण अभियान की प्रांत बैठक गोकर्ण आश्रम डेरा बाबा लक्ष्मण पुरी में आयोजित की गई। बैठक में हरियाणा के सभी जिलों के कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की। मंदिर निर्माण के लिए हरियाणा के 6848 गांवों में महासंपर्क अभियान शुरू होगा। इस अभियान के लिए हरियाणा में आठ-दस हजार टोलियां गठित की जाएंगी। एक टोली में चार से पांच कार्यकर्ता शामिल होंगे। अभियान एक फरवरी से 27 फरवरी तक चलाया जाएगा।

loksabha election banner

अभियान के प्रदेश मीडिया प्रभारी मंजुल पालीवाल ने बताया कि बैठक का शुभारंभ महमण्डलेश्वर स्वामी कपिलपुरी महाराज, डा. सुरेंद्र जैन अखिल भारतीय संयुक्त मंत्री विश्वहिंदू परिषद, सीताराम व्यास क्षेत्र कार्यवाह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, पवन ज‍िंदल प्रान्त संघचालक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, प्रांत अभियान संयोजक राकेश त्यागी ने दीप प्रज्ज्वलन करके के किया। बैठक का संचालन पवन कौशिक ने किया। डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के साथ ही समाज मे अभूतपूर्व परिवर्तन आएगा और देश में राम राज्य की स्थापना होगी। अभियान में प्रांत के प्रमुख संतों व समाज, कला, साहित्य, खेल जगत से जुड़े सेलेब्रिटी से संपर्क किया जाएगा। मातृशक्ति भी निधि समर्पण अभियान में भागीदारी करेंगी। माताओं-बहनों की टोलियों के माध्यम से घर-घर जाएंगी। गोकर्ण पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी कपिलपुरी महाराज ने निधि समर्पण अभियान में पांच लाख रुपये देने की घोषणा करते हुए कहा डेरे की संगत इस अभियान को सफल बनाएगी।

देश के लिए बनाईं 10 लाख टोलियां  : डा. सुरेंद्र जैन

अभियान के बारे में बताते हुए विश्व ह‍िंदू परिषद के अखिल भारतीय संयुक्त मंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि यह निधि समर्पण अभियान विश्व का सबसे बड़ा संपर्क अभियान है। इन्होंने बताया कि दान के लिए 10 रुपये, 100 रुपये, 1000-1000 रुपये के कूपन होंगे। 2000 रुपये से अधिक दान देने के लिए रसीदें होंगी। 2000 रुपये से अधिक रुपये का दान चेक से देने वालों को 80 जी का लाभ मिलेगा। पूरे देश के पांच लाख 32 हजार 580 गांवों में संपर्क किया जाएगा। अभियान के दौरान सवा 12 करोड़ परिवारों सहित 65 करोड़ व्यक्तियों से संपर्क का लक्ष्य रखा गया है। पूरे देश में यह अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलाया जाएगा। यह अभियान हरियाणा प्रांत में एक फरवरी से 27 फरवरी तक चलाया जाएगा। हरियाणा के 6848 ग्रामों में संपर्क होगा। देशभर में 10  लाख टोलियों में 40 लाख कार्यकर्ता संपर्क अभियान में जुटेंगे। अभियान से सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को जोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.