Move to Jagran APP

मनु भाकर ने अपने हाथों से बना बांधी राखी, भाई के लिए ट्विटर पर की वीडियो पोस्‍ट

गोल्डन गर्ल मनु भाकर घर पर रहकर ओलंपिक के लिए तैयारी में जुटी हैं। लॉकडाउन के बाद से ट्विटर पर भी एक्टिव हैं। पिता ने कहा हमें लंबे अरसे के बाद एक साथ रहने का मौका मिला है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 02:24 PM (IST)
मनु भाकर ने अपने हाथों से बना बांधी राखी, भाई के लिए ट्विटर पर की वीडियो पोस्‍ट
मनु भाकर ने अपने हाथों से बना बांधी राखी, भाई के लिए ट्विटर पर की वीडियो पोस्‍ट

झज्जर [अमित पोपली] ओलंपिक की तैयारी में जुटी गोल्डन गर्ल मनु भाकर ने अपने घर पर बनाई राखी बड़े भाई अखिल के हाथ पर सजाई है। सुबह के समय में मनु भाकर ने राखी तैयार करते हुए अपना पहला वीडियो पोस्ट किया है। जिसके करीब तीन घंटे के बाद भाई को रक्षा सूत्र बांधते हुए सिर पर आशीष देने वाला दूसरा वीडियो पोस्ट किया। दूसरे वीडियो में मनु ने लिखा है भाई बहन का प्यार रहे सदा बहार। ऐसा तंग करने वाला भाई सबको मिले। संदेश के रूप में मनु ने लिखा है कि बांधे जाने वाला यह रक्षा सूत्र एक दूसरे के प्रति सदैव उपस्थित रहने का प्रतीक है।

loksabha election banner

बता दें कि गोल्डन गर्ल के रूप में विख्यात मनु भाकर ने पिछले तीन साल से भी कम समय में शूटिंग की स्पर्धा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खास पहचान बनाई है। संकट की मौजूदा घड़ी में शूटर मनु भाकर अपने घर पर बनाई शूटिंग रेंज में करीब 6 से 7 घंटा तक अभ्यास कर रही है। हालांकि, लॉकडाउन के बाद से मनु की ट्विटर पर सामाजिक कार्यों के प्रति लोगों को प्रेरित करने की गतिविधियां भी बढ़ी है। पिछले दिनों उन्होंने अपने भाई के साथ खेत में ट्रेक्टर चलाते हुए किसानों को नमन किया था। जबकि, इससे पहले ट्विटर पर मास्क बनाकर लोगों को आत्मनिर्भर हो रहे भारत का संदेश दिया था।

मनु भाकर ने लॉकडाउन के दौरान घुड़सवारी भी सीखी तो इसे लेकर एक ट्वीट भी किया था। इसके बाद मनु ने ट्रैक्‍टर भी सीखा। भाई ने मनु को ड्राइविंग की बारीकियां भी बताई तो साये की तरह वह मनु के साथ ही रहे।

पिता राम किशन भाकर और मां सुमेधा भाकर की लाडली लॉकडाउन के बाद से ही अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर रही है। दिल्ली स्थित शूटिंग रेंज में पिछले कुछ दिनों अभ्यास करने के बाद वह अपने घर लौट आई है। पिता कहते है कि जब से मनु ने शूटिंग शुरू की हैं, के बाद ऐसा समय पहली दफा आया है। जब पूरे परिवार ने एक साथ इतना बेहतरीन समय व्यतीत किया हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.