Move to Jagran APP

मजदूर की बेटी मंजूरानी ने चूमा सफलता का शिखर, बनी हरियाणा की बेस्ट पावर लिफ्टर

राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में मंजू ने 63 किलो भार वर्ग में 490 किलो वजन उठा रिकार्ड बनाया। कोंट गांव की मनीषा ने 72 किलो भार वर्ग में प्रथम स्थान हासिल किया। गांव जाटू लुहारी की आशा ने 84 किलो भार वर्ग में रजत पदक हासिल किया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 04:10 PM (IST)
मजदूर की बेटी मंजूरानी ने चूमा सफलता का शिखर, बनी हरियाणा की बेस्ट पावर लिफ्टर
पानीपत में 14 और 15 जनवरी को हुई राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भिवानी की बेटियों ने बनाया कीर्तिमान

हिसार/भिवानी, जेएनएन। पानीपत में 14 और 15 जनवरी को हुई राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भिवानी की मंजूरानी हरियाणा की बेस्ट प्लेयर बनी हैं। इस महिला खिलाड़ी ने यह खिताब जूनियर और सीनियर दोनों वर्गों में प्रथम रह कर हासिल किया है। गांव भाखरा न निवासी इस खिलाड़ी ने 63 किलो भार वर्ग में 490 किलो वजन उठा कर कीर्तिमान स्थापित किया। 

loksabha election banner

माता पिता और सभी खेल प्रेमियों में उपलब्धि को लेकर खुशी 

मंजूरानी के पिता ताराचंद और मां सुनीता देवी के साथ खेल प्रेमियों में इस उपलब्धि को लेकर खुशी की लहर है। मंजू के पिता मजदूरी करते हैं और बेटी खेलों में उपलब्धि हासिल करे, इसके लिए हर संभव बेटी के लिए मदद करते हैं। मंजूरानी के नाम इससे पहले भी कई उपलब्धियां हैं। इनमें ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी 2019 में कांस्य पदक जीता था। भिवानी में 2019 में हुई नॉर्थ इंडिया में भी यह खिलाड़ी बेस्ट प्लेयर रह चुकी है। 

पिता बोले- बेटों से कम नहीं हैं बेटियां 

हरियाणा की बेस्ट वेट लिफ्टर मंजूरानी के पिता तराचंद ने बताया कि बेटियों बेटों से कम नहीं हैं। भले ही वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं पर बेटी को वह बेटे की तरह रखते हैं। बेटी खेलों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाए, इसके लिए वह हर संभव बेटी की मदद करते हैं। बेटियों को आगे बढ़ाने में सरकार मुख्य भूमिका निभा रही है। मंजूरानी की भी आर्थिक मदद और नौकरी दी जाए तो बेटी और ज्यादा मेहनत कर देश का नाम रोशन करने की हिम्मत रखती है। 

राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग में इन बेटियाें ने भी जीते पदक 

पानीपत राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग में सब जूनियर वर्ग में भिवानी के गांव कोंट निवासी मनीषा ने 72 किलो भार वर्ग में 280 किलो वजन उठाया और प्रथम स्थान हासिल किया। जूनियर, सीनियर और सब जूनियर में गांव जाटू लुहारी की आशा ने 84 किलो भार वर्ग में 310 किलो वजन उठा कर रजत पदक हासिल किया। 

भिवानी की बेटियां कमा रहीं नाम 

कोच गोपालकृष्ण कहते हैं कि भिवानी की बेटियां खेलो में नाम कमा रही हैं। पानीपत में अभी 14 और 15 जनवरी को हुई राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भिवानी की तीन-तीन बेटियों ने अपनी शानदार उपलब्धि से मिनी क्यूबा भिवानी का नाम रोशन किया।  

विजेताओं को जिला खेल अधिकारी ने दी बधाई 

भिवानी के जिला खेल अधिकारी कृष्ण ढांडा ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं हैं। बेटियों ने पानीपत में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से दिखा दिया है कि बेटियां बेटों से कम नही हैं। खेल विभाग बेटियों की उपलब्धियों से उनको समय-समय पर सम्मान देता रहताा है। बेटियाें को वह बधाई देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.