Move to Jagran APP

आज बंद रहेंगी मंडियां, पेट्रोल पंप 11 बजे के बाद खुलेंगे, दुकानें खुलेंगी

जागरण संवाददाता हिसार किसानों के भारत बंद के आह्वान पर आज बंद जैसे हालात रहेंगे। हा

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 07:23 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 07:23 AM (IST)
आज बंद रहेंगी मंडियां, पेट्रोल पंप 11 बजे के बाद खुलेंगे, दुकानें खुलेंगी
आज बंद रहेंगी मंडियां, पेट्रोल पंप 11 बजे के बाद खुलेंगे, दुकानें खुलेंगी

जागरण संवाददाता, हिसार : किसानों के भारत बंद के आह्वान पर आज बंद जैसे हालात रहेंगे। हालांकि प्रशासन ने बंद को लेकर व्यापारियों को आश्वास्त किया है कि उनकी जान माल की पूरी सुरक्षा की जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तरह कम कस ली है। प्रशासन की ओर से 26 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। इन ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ डीएसपी और इंस्पेक्टर रैंक तक के अधिकारी रहेंगे। वहीं बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की जाएगी ताकि बंद को लेकर जिले में माहौल न खराब हो पाए। हरियाणा व्यापार मंडल ने आह्वान किया है कि मंडिया व दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद न रखने का फैसला लिया है। वहीं हरियाणा पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने अपने पंप सुबह छह बजे से 11 बजे तक बंद रखने का फैसला लिया है। बार एसोसिएशन ने पूरे हांसी व हिसार में वर्क सस्पेंड रखने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

किसान संगठनों के प्रस्तावित भारत बंद के मद्देनजर सोमवार को विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी से जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की और कहा कि जो लोग अपने प्रतिष्ठान खोलना चाहते हैं या बंद में शामिल नहीं होना चाहते, उनके साथ किसी भी प्रकार की कोई जबरदस्ती न की जाए। एसपी बलवान सिंह राणा ने साफ कहा है कि जो जबरन दुकानें बंद करवाएगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। कानून व्यवस्था ना बिगड़ने दें : डीसी

बैठक में विभिन्न संगठनों, यूनियनों और व्यापारी प्रतिनिधियों ने भी जिला प्रशासन को आश्वस्त किया है कि वे कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने में अपना हर संभव योगदान देंगे। उपायुक्त ने कहा कि जिला के विभिन्न स्थानों के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जरूरी सेवाएं किसी भी सूरत में बाधित न हो, हालांकि आमजन को भी ट्रैवल एडवाइजरी जारी करते हुए अपील की गई है कि वे गैर जरूरी कार्यों के लिए आवागमन न करें।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस करेगी पेट्रोलिग : एसपी

बैठक में पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने व्यापारी प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि विभिन्न बाजारों में पर्याप्त पुलिस बल लगाए गए हैं और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि अपने प्रतिष्ठान खोलने वाले दुकानदारों के साथ कोई जोर जबरदस्ती न हो। इसके अतिरिक्त ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के साथ विभिन्न स्थानों पर पैट्रोलिग करते हुए कानून एवं व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाएगा। बैठक में किसान संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने भरोसा दिलाया कि आमजन को कोई भी असुविधिा न हो, इस बात का पुरा ख्याल रखा जाएगा।

बाजार खुलने वालों को सुरक्षा दें : मुख्य सचिव

प्रस्तावित भारत बंद के आह्वान को देखते हुए हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने मंडल आयुक्त चंद्रशेखर, हिसार रेंज के आईजी संजय कुमार, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी तथा पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से विभिन्न प्रबंधों को लेकर चर्चा की। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि बंद के मद्देनजर लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जो भी एसोसिएशन बाजार खोलना चाहे, उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए। सोशल मीडिया पर भी झूठी अफवाहें फैलाने पर भी कड़ी नजर रखी जाए। कानून हाथ में लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.