Move to Jagran APP

तीन माह किया प्रेमविवाह, अब युवती ने फांसी लगाकर दी जान, पिता बोले- नहीं करवानी कार्रवाई

बिंदू के पिता ने किसी तरह की कार्रवाई करने से मना कर दिया और बताया कि बिंदू ने अज्ञात कारणों के चलते खुद ही आत्महत्या की है। पुलिस जांच में जुटी है।

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 07:18 PM (IST)
तीन माह किया प्रेमविवाह, अब युवती ने फांसी लगाकर दी जान, पिता बोले- नहीं करवानी कार्रवाई
तीन माह किया प्रेमविवाह, अब युवती ने फांसी लगाकर दी जान, पिता बोले- नहीं करवानी कार्रवाई

बहादुरगढ़, जेएनएन। शहर के शंकर गार्डन में अपने पति के साथ किराये पर रहने वाली एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लग सका है। उसने तीन माह पहले ही परिजनों के खिलाफ जाकर कोर्ट में लव मैरिज की थी। सूचना मिलने पर थाना लाइनपार पुलिस व एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने विवाहिता के पिता के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार अनुसार यूपी के जिला कासगंज के गांव लछमपुर निवासी 20 वर्षीय बिंदू पुत्री महेश चंद्र चार-पांच माह पहले कापसहेड़ा में किराये पर रहते थे। यहां पर उसकी मुलाकात यूपी के जिला कुशीनगर के गांव धनहा निवासी मनीष के साथ हो गई। दोनों ने तीन माह पहले परिजनों के खिलाफ होकर कोर्ट में लव मैरिज कर ली और बहादुरगढ़ के लाइनपार स्थित शंकर गार्डन निवासी इब्राहिम खान के मकान में किराये पर रहने लगे। मनीष यहां जूते की एक कंपनी में काम करने लगा।

बुधवार सुबह करीब 8 बजे मनीष काम के लिए फैक्टरी में गया था। शाम को करीब पांच बजे जब वह वापस आया तो देखा कि बिंदू का शव फंदे पर झूल रहा है। उसे समझते देर न लगी कि पीछे से बिंदू ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। बिंदू ने अपने कमरे में ही खिड़की से चुन्नी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। कुंडी तोड़कर दरवाजा खोला गया। थाना लाइनपार पुलिस को इसकी सूूचना दी गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से उतारा तथा पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवा दिया। साथ ही बिंदू के पिता को भी इसकी सूचना दी। बिंदू के पिता ने किसी तरह की कार्रवाई करने से मना कर दिया और बताया कि बिंदू ने अज्ञात कारणों के चलते खुद ही आत्महत्या की है। ऐसे में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। सहायक उप निरीक्षक विजयपाल ने बताया कि मृतका ने यह कदम क्यों और किन परिस्थितियों के चलते उठाया है इसको लेकर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.