Move to Jagran APP

जगजीवन नगर सामुदायिक केंद्र में बनेगी लाइब्रेरी

ऋषि नगर स्थित जगजीवन नगर में नवनिर्मित सामुदायिक केंद्र में लाइब्रेरी बनेगी। जगजीवन नगर में लोगों की मांग पर निगम प्रशासन द्वारा डेढ़ करोड़ की लागत से सामुदायिक केंद्र बनाया गया है। जिसका मेयर गौतम सरदाना ने उद्घाटन किया। वहीं बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर स्थान मिल सके।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 08:42 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 08:42 PM (IST)
जगजीवन नगर सामुदायिक केंद्र में बनेगी लाइब्रेरी
जगजीवन नगर सामुदायिक केंद्र में बनेगी लाइब्रेरी

जागरण संवाददाता, हिसार : ऋषि नगर स्थित जगजीवन नगर में नवनिर्मित सामुदायिक केंद्र में लाइब्रेरी बनेगी। जगजीवन नगर में लोगों की मांग पर निगम प्रशासन द्वारा डेढ़ करोड़ की लागत से सामुदायिक केंद्र बनाया गया है। जिसका मेयर गौतम सरदाना ने उद्घाटन किया। वहीं बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर स्थान मिल सके। इसलिए सामुदायिक केंद्र के दो कमरों में लाइब्रेरी का निर्माण निगम प्रशासन द्वारा किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम में निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग व वार्ड-एक के पार्षद अनिल जैन मंडल अध्यक्ष विकास जैन, एक्सईएन संदीप सिहाग, जेई प्रवीण शर्मा, प्रवीण चौहान, योगेंद्र शर्मा, वेदप्रकाश, कुलवंत, तेलुराम, सुंडाराम, कृष्ण गोपाल, ओम प्रकाश मौजूद रहे। इसके बाद मेयर व निगमायुक्त ने रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को ओर बेहतर बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिये।

loksabha election banner

------------

इन क्षेत्रों के निवासियों को मिलेगा लाभ

पार्षद अनिल जैन उर्फ टीनू ने कहा कि न्यू ऋषि नगर, ऋषिनगर, सत्य नगर एरिया को सामुदायिक केंद्र का लाभ मिलेगा। वार्ड एक के लोगों की साल 2019 से विकास कार्यों के लिए जो मांग रखी गई है। उन्हें सीएम से ग्रांट मिली है। निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सामुदायिक केंद्र के निर्माण में एचएयू के रिटायर्ड इंजीनियर अभयराम सैनी का अहम योगदान है। उन्होंने सामुदायिक केंद्र का डिजाइन बनाया है और उनके अनुभव की झलक साफ नजर आती है। हमें पूर्ण उम्मीद है कि आगामी 50 से 60 साल तक सामुदायिक केंद्र का लाभ एरिया के लोग उठा पाएंगें।

------------

कचरे का करें सग्रीगेशन गीले कचरे का करें सहयोग

मेयर ने स्वच्छता को लेकर शहरवासियों को निगम प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। गीले और सूखे कूड़े के सेग्रीगेशन की ओर ध्यान देना होगा। सर्वप्रथम प्रत्येक वार्ड में एक वार्ड कमेटी का गठन होना जरूरी है, जो स्वच्छता को ध्यान रखे और लोगों को निरंतर जागरूक करें। उन्होंने कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग हमें पूर्णरूप से बंद करना होगा। बाजार से कोई भी सामान लेने के लिए जाए, हमारे पास झोला होना चाहिए।

-------------

सामुदायिक केंद्र में बनेगी लाइब्रेरी

सामुदायिक केंद्र के प्रथम मंजिल पर बने दो कमरों में लाइब्रेरी बनाई जाएगी। जिससे बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल मिल सकेगा। नगर निगम के माध्यम से लाइब्रेरी में किताबें उपलब्ध करवाई जाएगी।

------------------

वर्जन

निगम ने डेढ़ करोड की लागत से सामुदायिक केंद्र बनाया है। इससे आस-पास काफी क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। सामुदायिक केंद्र की लंबे समय से क्षेत्रवासियों की मांग थी जो अब पूरी हो गई है।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.