Move to Jagran APP

पहले दिन बिना यात्रियों के पहुंची कोटा-हिसार एक्सप्रेस, बिना सवारियों के ही लौटी

नए साल पर पहली बार शुरू की गई कोटा-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन(नंबर 19807) हिसार रेलवे स्टेशन पर बिना सवारियों के पहुंची। बिना सवारियों के ही लौट गई लोग टिकट भी नहीं खरीद सके।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 11:43 AM (IST)
पहले दिन बिना यात्रियों के पहुंची कोटा-हिसार एक्सप्रेस, बिना सवारियों के ही लौटी
पहले दिन बिना यात्रियों के पहुंची कोटा-हिसार एक्सप्रेस, बिना सवारियों के ही लौटी

हिसार, जेएनएन। कोटा से जयपुर आने वाली ट्रेन का हिसार तक विस्‍तार तो कर दिया है और लोगों को एक तरह से तोहफा भी मिल गया है। मगर इसकी जानकारी अभी भी लोगों तक पूरी तरह से नहीं पहुंची है। नए साल पर पहली बार शुरू की गई कोटा-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन(नंबर 19807) शुक्रवार सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर हिसार रेलवे स्टेशन पर बिना सवारियों के पहुंची। वापसी में भी इस ट्रेन(नंबर 19808) को कोई सवारी नहीं मिली। प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर ढाई घंटे खड़ी रहने के बाद यह चुरू के रास्ते कोटा के लिए रवाना हो गई।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे से अभी ट्रेन के संबंध में दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। टिकट काट रहे अधिकारियों ने बताया कि रेलवे के सॉफ्टवेयर में हिसार रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन की टिकट नहीं बन रही है। इस कारण पहले दिन यात्री कोटा-हिसार में सफर नहीं कर पाए। शुक्रवार रात नौ बजे से इस ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। जिन यात्रियों को इस ट्रेन में यात्रा करनी है वे रेलवे के ऑनलाइन पोर्टल के जरिए टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। कोटा में हिसार से कोचिंग सेंटरों में पढ़ाई करने के लिए बहुत से विद्यार्थी जाते हैं। इससे पहले वहां हिसार से सीधा जाना का कोई विकल्‍प  नहीं था। मगर अब यह ट्रेन चलने पर बहुत फायदा मिलेगा।

औपचारिक तौर पर आई थी ट्रेन

कोटा-हिसार एक्सप्रेस के हिसार रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों में काफी उत्साह नजर आया। उनका यह उत्साह उस वक्त खत्म हो गया जब उन्हें पता चला कि यह ट्रेन केवल औपचारिक यात्रा के लिए ही आई है। फिलहाल इस ट्रेन के लिए टिकट उपलब्ध नहीं होंगे।

----पहले दिन कोटा-हिसार एक्सप्रेस को स्टेशन तक लाया तो गया, परंतु अभी रेलवे की तरफ से इस संबंधी कोई सूचना नहीं आई।

- केएल चौधरी, स्टेशन अधीक्षक, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.