Move to Jagran APP

केएमपी टोल का मामला गर्म, गुरनाम चढूनी ने टीकरी बॉर्डर पर की बैठक, 18 को दोबारा फ्री करवाएंगे टोल

केएमपी के असौदा टोल प्‍लाजा को मुक्‍त करने के मामले में गुरनाम चढूनी समेत 125 के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का मामला गर्मा गया है। गुरनाम चढूनी को इस मामले में मुख्‍य अभियुक्‍त बनाया गया है। अब टोल को फिर से मुक्‍त करने की घोषणा की गई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:36 PM (IST)
केएमपी टोल का मामला गर्म, गुरनाम चढूनी ने टीकरी बॉर्डर पर की बैठक, 18 को दोबारा फ्री करवाएंगे टोल
केएमपी पर मांडौठी टोल को फ्री कराने के लिए गुरनाम चढूनी ने बैठक लेकर लगाई दलाल खाप की जिम्मेदारी

बहादुरगढ़, जेएनएन। केएमपी एक्सप्रेस-वे के मांडौठी टोल को प्रशासन द्वारा आंदोलनकारियों को खदेड़कर चालू करवाने और गुरनाम चढूनी समेत 125 के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का मामला गर्मा गया है। गुरनाम चढूनी को इस मामले में मुख्‍य अभियुक्‍त बनाया गया है। इस मसले पर शुक्रवार की दोपहर दो बजे बहादुरगढ़ बाईपास पर दलाल खाप के भंडारा स्थल पर भाकियू (चढूनी) के अध्यक्ष गुरनाम चढूनी पहुंचे। दलाल खाप-84 के प्रधान भूप सिंह दलाल की अध्यक्षता में यहां पर आंदोलनकारियों की बैठक ली गई। चढूनी ने कहा कि किसानों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे ऊपर सरकार जितने भी केस दर्ज कर दे, इन सभी मुकदमों को संयुक्त किसान मोर्चा स्वयं लड़ेगा।

loksabha election banner

किसी को अपनी जमानत करवाने के लिए कहीं नहीं जाना है। चढूनी ने यह भी कहा कि आंदोलन में जिस पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो समझो व किसान ही नहीं है। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया जाना ही हमारे लिए आंदोलन का सर्टिफिकेट है। उन्होंने कहा कि शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की सिंघु बॉर्डर पर सभी केएमपी टोल प्लाजा को फ्री करवाने को लेकर बैठक होगी। उसी में आगामी फैसला लिया जाएगा। वहीं दलाल-84 के प्रधान भूप सिंह दलाल ने किसानों से बातचीत करके फैसला लिया कि केएमपी के मांडौठी टोल को फ्री करवाने को लेकर कई खाप संगठनों को चिट्ठी भेजी जाएगी और ज्यादा से ज्यादा संख्या में खाप सदस्यों को 18 अप्रैल को दोपहर 12 बजे केएमपी टोल पर बुलाया जाएगा।

इसी समय टोल को फ्री किया जाएगा। साथ ही इस टोल पर पक्का टेंट लगाकर वहां पर धरना भी शुरू किया जाएगा। केएमपी को टोल फ्री रखा जाएगा। टोल प्लाजा पर ही भंडारा लगेगा। यहां पर जो धरना शुरू होगा, उसमें सभी किसानों को शांतिपूर्वक ढंग से बैठना है। इस बैठक में कैलीफाेर्निया से आए डा. सवाईमान सिंह, सोमबीर प्रधान राठी रुहिल खाप, न्यूनतम समर्थन मूल्य संघर्ष समिति से प्रदीप धनखड़, पांडू मातन, मांडौठी गोशाला से बल्लू प्रधान, आसौदा से महेंद्र दलाल, सुमन हुड्डा, जसबीर भाटी, शमशेर मलिक प्रमुख रूप से मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.