Move to Jagran APP

कर्मचारियों का ओवरटाइम काटने के नाम पर जनता को परेशान कर रहे उच्चाधिकारी : किरमारा

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा है

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:52 AM (IST)
कर्मचारियों का ओवरटाइम काटने के नाम पर जनता को परेशान कर रहे उच्चाधिकारी : किरमारा
कर्मचारियों का ओवरटाइम काटने के नाम पर जनता को परेशान कर रहे उच्चाधिकारी : किरमारा

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा है कि पिछले दिनों सरकार द्वारा परिवहन विभाग के निजीकरण की योजना के खिलाफ 18 दिनों तक चली रोडवेज कर्मियों की हड़ताल की सफलता व इसको मिले जनता के समर्थन से प्रदेश सरकार एवं उच्चाधिकारियों में भारी बौखलाहट है। इसी के चलते विभाग के उच्चाधिकारियों ने अब कर्मचारियों का ओवरटाइम समाप्त करने के नाम पर आम जनता को परेशान करना शुरू कर दिया है ताकि जनता फिर से कर्मचारियों का साथ न दें।

loksabha election banner

एक बयान में दलबीर किरमारा ने कहा कि कर्मचारियों का ओवरटाइम समाप्त करने के नाम पर सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारी अपनी रंजिश निकालने पर उतर आए हैं। यदि परिवहन बेड़े में चालकों, परिचालकों व बसों की संख्या यात्रियों की संख्या के अनुसार हो तो ओवरटाइम भले ही सरकार न दें लेकिन फिलहाल ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है, जिसके तहत ओवरटाइम काटा जाए। बिना व्यवस्था आनन-फानन में जारी किए गए ओवरटाइम काटने के आदेशों का आम जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है और विभिन्न डिपुओं में लंबी दूरी की परिवहन व्यवस्था अस्त-व्यस्त होकर रह गई है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि हिसार से सोमवार को चंडीगढ़ के लिए सुबह केवल वे दो बसें ही गई, जिनकी ऑनलाइन बु¨कग हो गई थी। इसके अलावा उच्चाधिकारियों ने बाकी बसों को कैथल से वापस हिसार लाने के आदेश जारी किये हैं, जो पूरी तरह से यात्री विरोधी व यात्रियों को परेशान करने वाला फैसला है जो ¨नदनीय है। उन्होंने कहा कि हिसार से चंडीगढ़ वाली बस में बैठने वाले यात्री को वह बस कैथल ही छोड़ देगी और बाद में उस यात्री को कैथल से बस बदलनी पड़ेगी। प्रदेश के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि किसी राज्य के डिपो की बस उस राज्य की राजधानी में नहीं जा रही हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.