Move to Jagran APP

पंजाब के कांग्रेस नेता ने कहा-किसान आंदोलन में खालिस्तानी आतंकी भी घुसे, पहचान कर इन्‍हें खदेड़ें

पंजाब के कांग्रेस के नेता गुरसिमरन सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ी बात कही है। उन्‍होंने कहा कि किसान आंदोलन में खालिस्‍तानी आतंकी भी घुसपैठ कर चुके हैं। किसानों को इनकी पहचान कर आंदोलन स्‍थल से बाहर निकालना चाहिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:39 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:39 AM (IST)
पंजाब के कांग्रेस नेता ने कहा-किसान आंदोलन में खालिस्तानी आतंकी भी घुसे, पहचान कर इन्‍हें खदेड़ें
एसटीएफ के साथ बातचीत करते कांंग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह। (जागरण)

हिसार, [चेतन सिंह]। पंजाब के कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह का कहना है कि पंजाब के किसान दिल्ली बार्डर पर जो आंदोलन कर रहे हैं, उसमें खालिस्तान से जुड़े देशद्रोही भी घुसपैठ कर चुके हैं। किसान अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ऐसे देशद्रोहियों की पहचान कर खदेड़ देना चाहिए।

loksabha election banner

सिख फार जस्टिस के निशाने पर हैं गुरसिमरन सिंह, एसटीएफ के समक्ष दर्ज कराए बयान

गुरसिमरन अपनी हत्‍या की साजिश रचने वाले आतंकियों को पकड़ने के लिए हिसार की एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) का आभार जताने यहां पहुंचे थे। वह लुधियाना के रहने वाले हैं और आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के किसान सेल के ज्वाइंट कोआर्डिनेटर हैं।

गुरसिमरन की हत्या की साजिश रचने के आरोप में आतंकी संगठन सिख फार जस्टिस से जुड़े दो युवकों, लुधियाना के तेजप्रकाश उर्फ काका और आकाशदीप सिंह उर्फ सोनू को 23 दिसंबर को पकड़ा था। एसटीएफ को दोनों युवकों के पास से 32 बोर की पिस्टल और छह कारतूस बरामद हुए थे। दोनों ने पूछताछ में स्वीकार किया था कि वे पंजाब के शिवसेना नेता सुधीर सूरी और कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह को मारना चाहते थे।

दिल्ली और करनाल में पकड़े गए युवकों ने गुरसिमरन की हत्या की रची थी साजिश

गुरसिमरन ने साजिश रचने वाले दोनों युवकों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ के इंचार्ज पवन कुमार का हिसार पहुंचकर आभार जताया। उन्होंने एसटीएफ के समक्ष अपने बयान भी दर्ज कराए। गुरसिमरन ने बताया कि 2018 में पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी गोपाल चावला से उनको धमकी मिली थी। कारण यह था कि उन्होंने पंजाब में राजीव गांधी पर कालिख लगी प्रतिमा को अपनी पगड़ी से साफ किया था। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निर्जर ने भी उन्हें धमकी दी है।

गुरसिमरन ने बताया कि हरदीप सिंह निर्जर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है। गुरसिमरन ने बताया कि उन्हें पाकिस्तान के नंबरों से वाट्सएप पर काल कर और वायस मैसेज भेजकर लगातार धमकियां दी जाती है। उन्होंने बताया कि शिवसेना नेता सुधीर सूरी उनके मित्र हैं, इसलिए आतंकी उनको भी दुश्मन मानते हैं।

दिल्ली और करनाल में सिख फार जस्टिस ग्रुप से जुड़े युवकों की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने 4 जनवरी 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सुरक्षा बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है। गुरसिमरन ने 2018 से लेकर अब तक मिली धमकियों के सुबूत भी एसटीएफ को सौंपे हैं। गुरसिमरन को पंजाब सरकार ने नौ सुरक्षा कर्मी और पायलट गाड़ी मुहैया करा रखी है।

यह भी पढ़ें: यह कैसा शांति मार्च: पंजाब में बड़े पैमाने पर ट्रैक्टरों में लगवाए जा रहे हैं लोहे के राॅड

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी से अलग हुए भूपिंदर सिंह मान

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.