Move to Jagran APP

ग्राम सचिव की परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस मुहैया करवाना वाला जितेंद्र अब एयरफोर्स परीक्षा में मामले में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हिसार हिसार में ग्राम सचिव परीक्षा में नकल मामले में शामिल रहा गांव गामड़

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 09:10 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 09:10 AM (IST)
ग्राम सचिव की परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस मुहैया करवाना वाला जितेंद्र अब एयरफोर्स परीक्षा में मामले में गिरफ्तार
ग्राम सचिव की परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस मुहैया करवाना वाला जितेंद्र अब एयरफोर्स परीक्षा में मामले में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार में ग्राम सचिव परीक्षा में नकल मामले में शामिल रहा गांव गामड़ा वासी जितेंद्र उर्फ जीतू को एयरफोर्स भर्ती की आनलाइन परीक्षा में नकल करवाने के मामले में पानीपत से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जितेंद्र से एक फोन बरामद किया है। हिसार में भी ग्राम सचिव परीक्षा मामले में नकल करवाने में जितेंद्र का नाम शामिल था। जितेंद्र ने उस दौरान ग्राम सचिव की परीक्षा में नकल की डील की थी और ब्लूटूथ डिवाइस मुहैया करवाई थी। उस दौरान जितेंद्र और इस मामले में शामिल रहा अमित एक दुकान पर मिले थे, जिनके संपर्क में राकेश था। इन तीनों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर हिसार में सेंटरों पर विद्यार्थियों को ब्लूटूथ डिवाइस के जरिये नकल करवाई थी, हालांकि उस दौरान स्कूल के स्टाफ की मुस्तैदी से इस रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। हिसार में अर्बन एस्टेट थाना और सिविल लाइन थाना में ग्राम सचिव परीक्षा में नकल करने के मामले में केस दर्ज किए गए थे, जिसमें दर्जन भर आरोपितों की गिरफ्तारी की गई थी। उस दौरान शहर के सेंट कबीर स्कूल में भी ई-डिवाइस के साथ पकड़े गए आरोपित किरोड़ी निवासी प्रवीण ने रिमांड के दौरान खुलासा किया था कि उसने सोनीपत के गांव बटाना वासी रविद्र से ई-डिवाइस खरीदा था। गौरतलब है कि एयरफोर्स में भर्ती के लिए आयोजित आनलाइन परीक्षा में नकल कराते हुए चार लोगों को पानीपत पुलिस ने पकड़ा है। इनके पास से 14 ब्लूटूथ उपकरण, चार टैब, 35 सेल बरामद हुए हैं। इनमें हिसार के गांव गामड़ा के जितेंद्र उर्फ जीतू को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं इसके साथ दादरी के गांव हड़ौदी का अमित, रोहतक के गांव आसन के धर्मबीर, सोनीपत के बरौदा गांव का रिक्की पकड़ा गया। इनके पास से परीक्षार्थियों के रोल नंबर, पेपर से संबंधित बातचीत मिली है। जीटी रोड पर स्थित न्यू माडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल की लैब में एयरफोर्स मैन रिक्रूटमेंट टेस्ट फार इन्टैक की भर्ती के लिए आनलाइन परीक्षा हो रही थी। यहीं परीक्षा चंडीगढ़, अंबाला, दिल्ली, जयपुर व अन्य जगहों पर हो रही थी। पुलिस को सूचना मिली कि लैब के पास ही कमरे में ब्लूटूथ के माध्यम से नकल कराई जा रही है। नकल कराने वालों ने कई लैब से संपर्क किया हुआ था। स्कूल में पुलिस की टीम ने छापा मारा। यहां पर चार लोगों को रंगेहाथ धर दबोचा।

loksabha election banner

---------------------

हिसार में ग्राम सचिव परीक्षा में नकल के मामले में थाना में केस दर्ज किया गया था। उस दौरान ग्राम सचिव परीक्षा के दौरान पकड़े गए आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

अनिल, प्रभारी, अर्बन एस्टेट थाना, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.